दादर में मुंबई का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र हुआ शुरू

May 05 2021 08:53 AM
दादर में मुंबई का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र हुआ शुरू

मुंबई के पहले ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सेंटर ने मंगलवार को ऑपरेशन शुरू किया। ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र दादर पश्चिम में एक बहु-मंजिला कोहिनूर पार्किंग में स्थापित किया गया है। शिवाजी पार्क के पास जेके सावंत मार्ग पर कोहिनूर पार्किंग वरिष्ठ नागरिकों और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को ड्राइव-इन सुविधा प्रदान करती है। इस क्षेत्र पर अधिकार क्षेत्र के साथ जी / उत्तर वार्ड के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने कहा, “सुविधा में सात बूथों पर प्रति दिन 5,000 लाभार्थियों को टीका लगाने की क्षमता है। इनमें से दो बूथ ड्राइव-इन के लिए आरक्षित हैं। ” 

पार्किंग क्षेत्र में दो बूथों के लिए कतार में 60 से 70 वाहनों के लिए पर्याप्त जगह है। जल्द ही एक पंजीकरण स्टाल भी स्थापित किया जाएगा, लेकिन लाभार्थियों को केंद्र में पंजीकृत किया जाएगा क्योंकि वे कतार में इंतजार करते हैं। बीएमसी ने सोमवार शाम को ट्वीट किया, “ड्राइव फॉर फैसिलिटी फॉर 45+ विशेष रूप से-एबल्ड। @mybmcWardGN ने कोहिनूर पार्किंग लॉट, जेके सावंत मार्ग, दादर (W) में एक नया टीकाकरण केंद्र शुरू किया है, कल सुबह 10 बजे #Covishield प्रारंभ की अपनी दूसरी खुराक के लिए आने वाले 45+ नागरिकों के लिए और 7 टीकाकरण कक्ष हैं। #VaccinationForAll। "

इस बीच, राज्य ने सोमवार से कोविड मामलों में मामूली वृद्धि की सूचना दी, लेकिन अभी भी 52,000 से कम थे। हालांकि, राज्य में घातक परिणाम बढ़कर 891 यानी सोमवार को 567 हो गया। यहां तक कि 12 जिलों में मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी, अन्य 24 में दैनिक बंदी बढ़ रही थी। संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, कुछ जिलों ने स्थानीय तालाबंदी की घोषणा की है। कोल्हापुर प्रशासन ने बुधवार से 10 दिनों के लिए सख्त तालाबंदी करने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस के कारण क्या टल जाएगा ममता का शपथ ग्रहण समाहरोह

बहुत ही भागदौड़ वाला होगा आज इन राशिवालों का दिन, जानिए आपका राशिफल

J&K बारामुला सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी हुए ढेर