महाकाल मंदिर के गर्भगृह में एंट्री के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब इन कपड़ों के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश
महाकाल मंदिर के गर्भगृह में एंट्री के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब इन कपड़ों के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने वालों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। इसके अलावा, मंदिर परिसर में कुछ प्रकार के परिधानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर के गर्भगृह में आम भक्तों को ड्रेस कोड में ही प्रवेश मिलेगा। पुरुषों को धोती-सोला पहनना होगा, जबकि महिलाओं के लिए साड़ी पहनना आवश्यक होगी।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक महाकाल लोक के कंट्रोल रूम में कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम की अध्यक्षता में आयोजित की। इस बैठक में गर्भगृह खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया किन्तु गर्भगृह में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय लिया गया। साथ ही उज्जैन वासियों के लिए हफ्ते में एक दिन भस्म आरती में मुफ्त प्रवेश देने का फैसला भी लिया गया है। महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम, मंदिर प्रशासक संदीप सोनी,एसपी सचिन शर्मा, महानिर्वाणी के महंत विनीत गिरी, महापौर मुकेश टटवाल उपस्थित रहे है।

लगभग एक घंटे चली बैठक में ढाई महीने से बंद गर्भगृह खोलने के लेकर तो कोई फैसला नहीं हो पाया मगर दो बड़े फैसले हुए है। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में अब पुरुषों के लिए धोती-सोला तथा महिलाओं को साड़ी पहनना अनिवार्य होगा। ऐसे में बिना साड़ी और धोती-कुर्ता के अन्य परिधानों में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही उज्जैन शहर के लोगों के लिए भस्म आरती में मंगलवार को 300 से 400 श्रद्धालुओं को निशुल्क प्रवेश मिलेगा। कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि गर्भगृह खोलने का फैसला एक हफ्ते पश्चात् किया जाएगा। हालांकि जिस प्रकार अभी दो से ढाई लाख लोग प्रतिदिन मंदिर आ रहे हैं, सभी को गर्भगृह में प्रवेश देना संभव नहीं है।

शराब घोटाले का मामला, कांग्रेस सांसद सिंघवी बने वकील, लेकिन मनीष सिसोदिया की जमानत पर फिर टली सुनवाई

राजस्थान चुनाव, गहलोत से विवाद, राहुल का नेतृत्व..! कई मुद्दों पर सचिन पायलट ने रखी अपनी राय

'मोहब्बत की दूकान नहीं, नफरत का मेगा मॉल..', सनातन धर्म पर नहीं थम रही विवादित टिप्पणियां, आगबबूला हुई भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -