मारा गया मोस्ट वांटेड और खूंखार नक्सली हिड़मा
मारा गया मोस्ट वांटेड और खूंखार नक्सली हिड़मा
Share:

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में खूंखार नक्सली मदवी हिड़मा पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। तेलंगाना-बीजापुर बॉर्डर पर पुलिस के एलीट ग्रेहाउंड्स बल एवं CRPF कोबरा कमांडो के साथ हुई मुठभेड़ में मदवी हिड़मा को ढेर कर दिया गया। प्राप्त एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 40 लाख के ईनामी नक्सली को ढ़ेर कर दिया गया। 6 सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। 

वहीं, इसके पहले सुरक्षा बलों ने मोस्ट वांटेड 43 वर्षीय नक्सली हिड़मा के बारे में खबर देने वाले को 40 लाख रुपये के नकद पुरस्कार का ऐलान किया था। 3 अप्रैल 2021 को छत्तीसगढ़ के घातक हमले के पीछे हिड़मा के मास्टरमाइंड होने का संदेह था। जिसमें बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे तथा 31 अन्य चोटिल हो गए थे। नक्सलियों ने तेकलगुड़ा गांव में सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया था। सुकमा जिले के पुवर्ती गांव के आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाला हिड़मा 17 वर्ष की आयु में नक्सल आंदोलन में सम्मिलित हो गया था। सशस्त्र बलों के खिलाफ कई नक्सली हमलों में उसका हाथ होने का संदेह था।

बीजापुर एवं सुकमा में सुरक्षा बलों द्वारा कई तलाशी अभियान चलाए जाने के बाद भी, हिड़मा जंगल और दुर्गम इलाके से भाग निकलने में कामयाब रहा था। वहीं, अब जाकर पुलिस मुठभेड़ में हिड़मा को मार दिया गया। माधवी हिड़मा छत्तीसगढ़, तेलंगाना एवं ओडिशा समेत कई प्रदेशों में एक प्रमुख नक्सली रणनीतिकार है। हिड़मा 1996-97 में 17 वर्ष की आयु में नक्सली घटनाओं में सम्मिलित हुआ था।

TMC नेता के घर पड़ा IT का छापा, निकला इतना पैसा कि देखकर फटी रह गई अफसरों की आँखे

13वें खेल युवा महोत्सव में पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

एमआईसी ने नीमच विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -