TMC नेता के घर पड़ा IT का छापा, निकला इतना पैसा कि देखकर फटी रह गई अफसरों की आँखे
TMC नेता के घर पड़ा IT का छापा, निकला इतना पैसा कि देखकर फटी रह गई अफसरों की आँखे
Share:

कोलकाता: एक बार फिर पश्चिम बंगाल की सियासत में नोटों के पहाड़ ने दस्तक दे दी है। पार्थ चटर्जी एवं उनसे जुड़े शिक्षा घोटाले के बाद एक बार फिर TMC विवादों में है। मुर्शिदाबाद से TMC विधायक जाकिर हुसैन के घर से 10.90 करोड़ रुपये जब्त हो गए हैं। बुधवार को आयकर विभाग ने देर रात जाकिर हुसैन के घर, उनकी कई फैक्ट्रियों पर रेड डाली थी। उस रेड के समय ही इतना कैश जब्त हुआ है। विधायक अवश्य दावा कर रहे हैं कि उनके पास इस कैश से जुड़े सारे डॉक्यूमेंट उपस्थित हैं, मगर एजेंसियों ने अपनी तहकीकात आरम्भ कर दी है।

बता दें कि आयकर विभाग ने कुल 28 स्थानों पर रेड मारी थी। उस रेड के चलते 15 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। वहां भी 11 करोड़ रुपये तो अकेले मुर्शिदाबाद से मिल गए हैं, जहां से जाकिर विधायक हैं। कहा जा रहा है कि TMC विधायक का बीड़ी का बड़ा कारोबार है, कई फैक्ट्रियां हैं, उन फैक्ट्रियों पर भी आयकर की नजर थी, ऐसे में तहकीकात के चलते वहां भी रेड डाली गई है। इसके अतिरिक्त हुसैन के पास चावलों की एक मिल भी है जो Raghunathganj में स्थित है, वहां भी आयकर का छापा पड़ा है। TMC विधायक के एक नजदीकी दोस्त के घर पर भी छापेमारी की गई है। 

वही अब इस जांच की एक तस्वीर भी सामने आ गई है। उस फोटो में नोटों का पहाड़ नजर आ रहा है। टेबल पर ही नोटों की पांच मंजिल खड़ी कर दी गई हैं। अब आयकर विभाग की इस तहकीकात पर TMC विधायक जाकिर हुसैन ने कहा है कि उन्होंने जांच एजेंसी का पूरा सहयोग किया है। उनकी ओर से भी पूरा सपोर्ट प्राप्त हुआ है। यहां तक दावा हुआ है कि उनके पास जो भी कैश मिला है, उसके सारे डॉक्यूमेंट उनके पास उपस्थित हैं। वे वक़्त-वक़्त पर टैक्स जमा करते हैं, ऐसे में उन्हें किसी बात का डर नहीं है। वहीं इस कार्रवाई पर TMC नेता कुणाल घोष ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि TMC में सम्मिलित होने से पहले भी जाकिर हुसैन का बीड़ी का बड़ा बिजनेस था। ये जिस प्रकार का कारोबार है, यहां पर कैश की अधिक आवश्यकता पड़ती है क्योंकि मजदूरों को पेमेंट देनी होती है। यदि कोई गड़बड़ है तो जांच एजेंसी एक्शन लेगी। मगर अभी से ही किसी के पैसे को काला धन बता देना गलत है।

रोड शो के दौरान PM मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, अचानक गाड़ी के पास पहुंचा युवक और...

किसानों को बड़ी राहत! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

'भले हमें मरना ही क्यों ना पड़े लेकिन...', मोहन भागवत का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -