कौन हैं डॉ. विकास दिव्यकीर्ति जिन्होंने कुत्ते के चाटे घी से की सीता मैया की तुलना
कौन हैं डॉ. विकास दिव्यकीर्ति जिन्होंने कुत्ते के चाटे घी से की सीता मैया की तुलना
Share:

दिल्ली एक ऐसी जगह है जिसका नाम लेते ही लोगों के दिमाग में जो सबसे पहला नाम आता है UPSC परीक्षा की तैयार करवाने वालों का। जी दरअसल हर साल लाखों की संख्या में छात्र देश की सबसे कठिन परीक्षा को पास करने का सपना लेकर दिल्ली आते हैं। जी हाँ और आज हम आपको एक ऐसे शिक्षक के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय सुर्ख़ियों में हैं। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं IAS ऑफिसर की नौकरी छोड़कर एक शिक्षक बनने वाले डॉ विकास दिव्यकीर्ति के बारे में। हाल ही में डॉ विकास दिव्यकीर्ति का एक वीडियो वायरल हो रहा है और इस वीडियो में वह सीता मैया की तुलना कुत्ते के चाटे घी से करते हुए नजर आ रहे हैं।

 

इंडिया की शर्मनाक हार के बाद अथिया की आँखों में डूबे दिखे केएल राहुल

कौन हैं डॉ विकास दिव्यकीर्ति- 26 दिसंबर 1973 को हरियाणा में जन्मे विकास बचपन से ही पढ़ाई में तेज थे। जी हाँ और इनके माता-पिता दोनों हिंदी साहित्य के प्रोफेसर थे, जिसकी वजह से शुरुआत से ही इनका लगाव भी हिंदी की तरफ रहा। डॉ विकास दिव्यकीर्ति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से BA, हिंदी साहित्य में MA, M।Phil और PhD की है। इसी के साथ उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय और भारतीय विद्या भवन से अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद में पोस्ट ग्रेजुएट भी किया है।

आपको यह भी बता दें कि डॉ विकास दिव्यकीर्ति ने अपने जॉब की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय से की और वर्ष 1996 में पहले प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की। वहीं IAS ऑफिसर बनने के बाद उन्हें गृह मंत्रालय में नियुक्ति मिली लेकिन शिक्षक के रूप में बच्चों को पढ़ाना डॉ विकास को ज्यादा पसंद था, जिसकी वजह से उन्होंने एक साल में ही अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। वहीं देश की सबसे बड़ी नौकरी को छोड़ने के बाद डॉ विकास दिव्यकीर्ति ने साल 1999 में 'दृष्टि IAS' कोचिंग इंस्टीट्यूट की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य सरल और सहज भाषा में बच्चों को IAS की तैयारी कराना था।

आपको यह भी बता दें कि इनकी पत्नी डॉक्टर तरुण वर्मा भी इस कोचिंग संस्थान की Director हैं। जी हाँ और डॉ विकास समसामयिक मुद्दों की मासिक पत्रिका 'दृष्टि करेंट अफेयर्स टुडे' का संपादन भी करते हैं। इसी के साथ डॉ विकास दिव्यकीर्ति का यूट्यूब पर दृष्टि आईएएस के नाम से यूट्यूब चैनल है, जिसके लगभग 90 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हालाँकि अब इसी को बैन करने की मांग की जा रही है।

सीता मैया की तुलना कुत्ते के चाटे घी से, विकास दिव्यकीर्ति का वीडियो देखकर खौल उठेगा खून

एक्टिंग छोड़ घर चली गईं मनीषा कोइराला!, जानिए क्यों लिया ये फैसला

गिरफ्तार होंगी भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ? घर पर पुलिस ने चिपकाया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -