'PoK को वापस हासिल करना है मोदी सरकार का अगला लक्ष्य..', केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी
'PoK को वापस हासिल करना है मोदी सरकार का अगला लक्ष्य..', केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन महत्वाकांक्षी कृषि कानूनों को निरस्त करने के बाद जारी राजनीति के बीच केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के अगले कदम के बारे में जानकारी दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार का अगला कदम पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को हासिल करना है। उन्होंने कहा कि भारत इसके लिए पूरी तरह तैयार है। जितेंद्र सिंह ने आगे कहा कि हमेशा कहा जाता था कि जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 को हटाया नहीं जा सकता, किन्तु पीएम मोदी ने ऐसा किया। 

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर को भी वापस ले लिया जाएगा और यह संकल्प पूरा होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस नेतृत्व ने धारा 370 को खत्म किया, उसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के हिस्से को भी वापस हासिल लेने की इच्छाशक्ति और सामर्थ्य है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि PoK को हासिल करना भाजपा के लिए केवल एक सियासी मुद्दा नहीं है, यह राष्ट्रीय एजेंडा के साथ ही मानवाधिकारों के सम्मान की भी लड़ाई है। उन्होंने कहा कि PoK में हमारे भाई-बहन अमानवीय परिस्थितियों में जीने को मजबूर हैं। उन्हें ना शिक्षा की सुविधा दी जा रही है और ना उनके पास स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू की अदूरदर्शिता को रेखांकित करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने आजादी के वक़्त 560 से अधिक रियासतों को भारत में विलय कराया था। मगर, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर उन्हें बाहर रखा गया था, क्योंकि पीएम नेहरू जम्मू-कश्मीर को अपने हिसाब से संभालना चाहते थे। जितेंद्र सिंह ने कहा कि यदि सरदार पटेल को जम्मू-कश्मीर में भी कार्रवाई करने दी जाती तो आज भारत का इतिहास और भूगोल कुछ और होता। जब 1947 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर हमला किया, उस वक़्त नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में सेना भेजने में टालमटोल की थी और जब इंडियन आर्मी ने PoK को वापस लेने की कार्रवाई शुरू की तो उसे रोक दिया गया।

अब यूपी के गाँवों में भी उपलब्ध होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी ने 310 डॉक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र

बिहार पंचायत चुनाव से पहले पुलिस ने बरामद किए जिन्दा बम

CAA भी वापस लो, नहीं तो फिर खड़ा करेंगे 'शाहीनबाग़'.., मोदी सरकार को ओवैसी की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -