अब यूपी के गाँवों में भी उपलब्ध होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी ने 310 डॉक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र
अब यूपी के गाँवों में भी उपलब्ध होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी ने 310 डॉक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में 310 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. उन्होंने 16 विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी नियुक्ति पत्र दिया. बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 1,200 विशेषज्ञ डॉक्टरों का चुनाव किया गया है. इनमें से प्रथम चरण में 310 विशेषज्ञ डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र अभी प्रदान किया गया है.

इस अवसर पर लोकभवन में सीएम योगी ने पूरे राज्य में बनाए गए 15 BSL-2 प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया. ये प्रयोगशालाएं अमरोहा, बागपत, भदोही, चन्दौली, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, मुजफ्फरनगर, शामली, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर, रामपुर, सम्भल, पीलीभीत और फर्रुखाबाद जनपदों में स्थापित की गई हैं. डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र देने के बाद सीएम योगी ने कहा कि, 'पहले जिला अस्पतालों में भी विशेषज्ञ डॉक्टर मिलना मुश्किल था. राज्य सरकार द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों की डायरेक्ट भर्ती से दूर-दराज के सरकारी अस्पतालों में भी अब विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध होंगे.'

सीएम योगी ने पूर्व की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में भी प्रभावी कोशिशें हो रही हैं. राज्य में आजादी के बाद से वर्ष 2017 तक मात्र 12 मेडिकल कॉलेज बने थे. मगर बीते साढ़े चार साल में केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार 33 मेडिकल कॉलेज तैयार कर रही है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को मेडिकल हब बनाने के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार भी प्रकट किया.

मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आज, जानिए उनके सियासी करियर से जुड़े विवाद

राजस्थान कैबिनेट में बदलाव से नाराज विधायक, बोले- 'उसे मंत्री बनाया तो कांग्रेस साफ'

‘सबसे भ्रष्ट विधायक को बनाया मंत्री, मैं इस्तीफा दे सकता हूं’: कांग्रेस विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -