1-1 कर घर से निकले दर्जनों कोबरा सांप, बुरा हुआ परिवार का हाल
1-1 कर घर से निकले दर्जनों कोबरा सांप, बुरा हुआ परिवार का हाल
Share:

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक मकान से एक-दो नहीं बल्कि 50 से अधिक कोबरा सांप निकले हैं। मामला सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अगरेर खुर्द गांव का है। कहा जा रहा है कि गांव के एक घर से बुधवार को छोटे-बड़े कोबरा सांप निकलना आरम्भ हुए। एक-एक कर कई सांप निकलने के पश्चात् परिवार वाले खौफ में आ गए। यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई। मौके पर इकट्ठा हुए व्यक्तियों ने 25 से अधिक कोबरा को मार डाला, इसके बाद भी सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ।

अगरेर खुर्द निवासी कृपा नायारण पांडेय के घर से कोबरा के निकलने का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। घर वाले डर के मारे पूरी रात सो नहीं पाए। इसकी खबर वन विभाग को दी गई। बृहस्पतिवार को SDM उपेंद्र पाल के निर्देश पर वन विभाग के अफसर रेस्क्यू के लिए अगरेर खुर्द पहुंचे। फॉरेस्टर रोशन राज ने बताया कि टीम के साथ स्नेक कैचर दल के जवान भी उपस्थित रहे। लगभग 2 घंटे से ज्यादा वक़्त तक चले रेस्क्यू में 25 कोबरा सांपों को पकड़ा गया। 

उन्होंने बताया कि रेस्क्यू के चलते 2-3 कोबरा चोटिल हुए हैं। उनका उपचार कराकर ठीक होने के पश्चात उन्हें जंगल में छोड़ा जाएगा। फिलहाल पकड़े गए कोबरा के समूह को रेस्क्यू टीम अपने साथ ले गई। रेस्क्यू टीम में क्षेत्रीय वन पदाधिकारी रूपम कुमार सिंह, सुरक्षा गार्ड सुभाष कुमार, आरओ दिव्य प्रकाश आदि सम्मिलित रहे। सभी ने कहा कि इतने बड़े आंकड़े में कोबरा सांप निकलने के बाद पूरे गांव वाले काफी भयभीत दिखाई दिए।

'2009 से ही मेरे लिए ऐसा शख्स..', धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए इमोशनल हुए रविंद्र जडेजा

'आपके खिलाफ 10 आपराधिक केस लंबित..', मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका ख़ारिज करते हुए क्या बोले न्यायमूर्ति ?

सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी का मिलेट्स की टोकरी भेंट कर किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -