मोजाम्बिक प्रांत में दर्जनों बच्चों को जिहादियों ने किया जब्त
मोजाम्बिक प्रांत में दर्जनों बच्चों को जिहादियों ने किया जब्त
Share:

ब्रिटिश चैरिटी सेव द चिल्ड्रन ने बुधवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले साढ़े तीन साल से उत्तरी मोजाम्बिक के कुछ हिस्सों में जिहादियों ने छापेमारी के दौरान दर्जनों बच्चों का अपहरण किया। मोज़ाम्बिक के अशांत प्रांत काबो डेलगाडो में, पिछले एक साल में नाबालिगों के अपहरण के 51 प्रलेखित मामले सामने आए हैं - उनमें से ज्यादातर युवा लड़कियां हैं, जैसा कि चैरिटी ग्रुप सेव द चिल्ड्रन ने बुधवार को बताया।

मार्च में इस्लामिक-स्टेट से जुड़े आतंकवादियों ने पाल्मा शहर पर एक समन्वित हमला किया, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और 67, 000 से अधिक को अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर किया। सहायता संगठन ने कहा कि संख्या रूढ़िवादी पक्ष पर होने की संभावना थी और रिपोर्ट के अनुसार, सही मामले की गिनती शायद प्रांत में "काफी अधिक" थी, जहां इस्लामिक आतंकवादियों ने मार्च के अंत से हमलों की बढ़ती संख्या को अंजाम दिया है।

सेव द चिल्ड्रन ने कहा कि काबो डेलगाडो में बच्चों का अपहरण आतंकवादियों द्वारा एक "नई और खतरनाक रणनीति" है और बंधकों को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए। इसमें कहा गया है कि कई बच्चों पर क्रूर हमले होते हैं और फिर उन्हें पूरे समूहों में अगवा कर लिया जाता है। तेल समृद्ध काबो डेलागो की आबादी पिछले तीन वर्षों से क्रूर हमलों से पीड़ित है, लेकिन इस्लामी विद्रोही समूहों ने मार्च के अंत से अपने हमलों का काफी विस्तार किया है।

ट्रंप ने ट्विटर पर प्रतिबंध के लिए नाइजीरिया को दी बधाई, कहा- और देशों को भी ऐसा करना चाहिए...

सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना

नई सरकार पर मतदान के दो दिन बाद 15 जून को जेरूसलम में निकाला जाएगा मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -