ट्रंप ने ट्विटर पर प्रतिबंध के लिए नाइजीरिया को दी बधाई, कहा- और देशों को भी ऐसा करना चाहिए...
ट्रंप ने ट्विटर पर प्रतिबंध के लिए नाइजीरिया को दी बधाई, कहा- और देशों को भी ऐसा करना चाहिए...
Share:

आज, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पश्चिम अफ्रीकी देश में ट्विटर गतिविधियों को निलंबित करने के नाइजीरियाई सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए एक बयान जारी किया। उन्होंने बयान में कहा, नाइजीरिया देश को बधाई, जिन्होंने ट्विटर पर सिर्फ इसलिए प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि उन्होंने अपने राष्ट्रपति पर प्रतिबंध लगा दिया था। पूर्व राष्ट्रपति ने अन्य देशों को भी नाइजीरिया के नक्शेकदम पर चलने और ट्विटर और फेसबुक पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। अधिक देशों को स्वतंत्र और खुले भाषण की अनुमति नहीं देने के लिए ट्विटर और फेसबुक पर प्रतिबंध लगाना चाहिए - सभी आवाजें सुनी जानी चाहिए। 

वही इस बीच, प्रतियोगी सामने आएंगे और पकड़ लेंगे। अगर वे खुद बुरे हैं तो अच्छे और बुरे को निर्देशित करने वाले वे कौन हैं? शायद मैं मुझे राष्ट्रपति रहते हुए ऐसा करना चाहिए था। लेकिन जुकरबर्ग मुझे फोन करते रहे और रात के खाने के लिए व्हाइट हाउस आते रहे और मुझे बताया कि मैं कितना महान हूं। पिछले शुक्रवार को नाइजीरिया द्वारा ट्विटर को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने के कुछ दिनों बाद ट्रम्प की मंजूरी आ रही है। ट्विटर ने नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के अपमानजनक व्यवहार नीति का उल्लंघन करने और इसे हटाने के लिए नाइजीरियाई लोगों द्वारा कई कॉलों के लिए ट्वीट को हटाने के कुछ दिनों बाद सरकार ने निर्णय लिया। 

उनके ट्वीट ने देश के दक्षिणपूर्वी हिस्से में अलगाववादियों को सजा देने की धमकी दी। हालांकि नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से बाद में घोषणा की कि ट्विटर पर राज्यव्यापी प्रतिबंध गलत सूचना और फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए केवल एक अस्थायी उपाय था, नए निर्देश अन्यथा सुझाव देते हैं। सरकार ने सोमवार को प्रसारण मीडिया को अपने ट्विटर खातों को हटाने और समाचार स्रोत के रूप में मंच का उपयोग बंद करने का आदेश दिया, जो आगे चलकर मुक्त भाषण को रोकने और सेंसरशिप लागू करने की एक चाल की पुष्टि करता है।

सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना

नई सरकार पर मतदान के दो दिन बाद 15 जून को जेरूसलम में निकाला जाएगा मार्च

भारत की जीडीपी ग्रोथ FY22: वर्ल्ड बैंक ने 10.1 प्रतिशत से घटाकर 8.3 प्रतिशत किया विकास अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -