31 सालों से दूरदर्शन पर आ रहा है रंगोली

नेशनल चैनल दूरदर्शन पर यूं तो कई प्रोग्राम आए और आफएयर हुए. लेकिन एक शो ऐसा भी है जो 31 सालों से चला आ रहा है. 3 दशकों बाद भी ये शो काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं यहां बात हो रही है दूरदर्शन के म्यूजिकल शो रंगोली की.80 और 90 के उस दौर में म्यूजिक चैनल नहीं थे, ना यूट्यूब था कि लोग गाने सुन सकें.वहीं  ऐसे में सदाबहार गानों से सजा शो रंगोली जैसी ही टेलीकास्ट होता लोग दूरदर्शन पर सुरीले गाने सुन अपनी सुबह की शानदार शुरुआत करते थे.

रंगोली 1989 में लॉन्च हुआ था. इसे 1990 में टीवी पर काफी देखा जाने लगा. भारत ही नहीं मिडिल ईस्ट और अमेरिका में भी इस शो को भारतीय लोग देखा करते थे.साल 2014 में रंगोली हाईएस्ट रेटेड प्रोग्राम बना. रविवार को सुबह 8 से 9 बजे के स्लॉट में इस शो ने रिकॉर्ड कायम किया था.बता दें, रंगोली को हर रविवार सुबह टेलीकास्ट किया जाता था. इसके साथ ही इस शो को लेकर खास बात ये है कि इसे अब तक 11 एक्ट्रेसेस होस्ट कर चुकी हैं.सबसे पहले रंगोली को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने होस्ट किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  हेमा के बाद शर्मिला टैगोर, मयूरी कांगो, प्राची शाह, श्वेता तिवारी, सारा खान, स्वरा भास्कर, नीतू चंद्रा, सुरवीन चावला, हर्षिता भट्ट, मधू ने ये शो होस्ट किया.इन सभी एक्ट्रेसेस के बीच एक बार ऐसा भी हुआ जब एक्टर इंदर कुमार ने ये शो होस्ट किया था. वहीं अगस्त 2019 से एक्ट्रेस मधुर ही इसे होस्ट कर रही हैं.इन दिनों बॉलीवुड के सदाबहार नगमों से सजा शो रंगोली रोजाना टेलीकास्ट हो रहा है. इसे हर दिन सुबह 8 बजे देखा जा सकता है.

स्मृति ईरानी की एक पोस्ट से एक साथ आया सास बहू परिवार

कोरोना के कारण इन 4 टीवी शोज पर लगा ग्रहण

ऐसे शूट हुआ था पॉपुलर शो शक्तिमान, देखिये तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -