डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों की पुलिस से झड़प, 1 की मौत
डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों की पुलिस से झड़प, 1 की मौत
Share:

वाशिंगटन डीसी: विधायकों को उनके संवैधानिक कर्तव्य को निभाने से रोकने की कोशिश में डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों की भीड़ ने बुधवार को यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया। भयावह घटना में, विरोध प्रदर्शनों के कारण कई लोग घायल हो गए, कैपिटल भवन का ताला और कांग्रेसी इमारतों को खाली कर दिया गया।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ट्रम्प के समर्थक पुलिस से भिड़ गए, यूएस कैपिटल बिल्डिंग तक पहुंचने का प्रयास किया, जबकि कांग्रेस ने एरिज़ोना के इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों पर आपत्ति जताई। सीनेट की कार्यवाही को रोक दिया गया क्योंकि ट्रम्प समर्थकों ने कैपिटल को उड़ाने का प्रयास किया। द एसोसिएटेड प्रेस से बात करने वाले इस मामले से परिचित दो अधिकारियों के अनुसार, इस घटना में, यूएस कैपिटल के अंदर गोली मारने वाली महिला की मौत हो गई। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने कहा कि वह शूटिंग की जांच का नेतृत्व कर रहा है। पुलिस ने तुरंत शूटिंग की परिस्थितियों के बारे में विवरण नहीं दिया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, बिडेन ने कहा, टुडे रिमाइंडर, एक दर्दनाक, कि लोकतंत्र नाजुक है। इसे संरक्षित करने के लिए सद्भावना के लोगों की आवश्यकता है, जो साहस के साथ खड़े हों, जो किसी भी कीमत पर सत्ता और व्यक्तिगत हित का पालन करने के लिए नहीं, बल्कि आम भलाई के लिए समर्पित हैं।

भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने 574 से अधिक महिलाओं के कंप्यूटर खातों को किया हैक, हुआ ये हाल

ईयू ड्रग्स प्राधिकरण ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी

विरोध प्रदर्शनों के बीच अमेरिकी कांग्रेस ने बिडेन की जीत को किया प्रमाणित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -