अक्टूबर से पहले आ सकती है कोरोना की वैक्सीन: डोनाल्ड ट्रंप
अक्टूबर से पहले आ सकती है कोरोना की वैक्सीन: डोनाल्ड ट्रंप
Share:

वाशिंगटन: इस समय कोरोना का कहर बहुत तेजी से फैलता चला जा रहा है. ऐसे में कोरोना की वैक्सीन के आने का सभी को इंतज़ार है और सभी जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन को लेना चाहते हैं. इसी क्रम में अब अमेरिकियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए एक वैक्सीन की संभावना बीते सोमवार को व्हाइट हाउस में एक बड़े मुद्दे के रूप में सामने आई. बीते दिनों ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनाव से पहले टीका उपलब्ध कराने की बात को राजनीतिक लाभ के लिए होने की बात कहकर अपमान करने का आरोप लगाया. राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस समाचार सम्मेलन में कहा, "इसकी बातें हमारे देश के लिए बहुत खतरनाक है, लेकिन वे कहते हैं कि यह टीका बहुत सुरक्षित और बहुत प्रभावी होगा."

वैसे ट्रम्प का यह बयान डेमोक्रेट्स के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह टीका लाने पर ट्रंप के शब्दों पर भरोसा नहीं करेंगी. जी दरअसल बीते दिनों हैरिस ने कहा "मैं सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों के शब्द पर भरोसा करुँगी, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प नहीं". वहीं डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने बीते सोमवार को हैरिस की टिप्पणियों के बाद पूछा कि 'क्या उन्हें COVID-19 के लिए वैक्सीन मिलेगी.' इसके आलावा बिडेन ने कहा कि, 'वह एक टीका कल लेना चाहते हैं.'

आप सभी को बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में हुई कुल मौतों का आंकड़ा सोमवार को 890000 को पार कर चुका है. वहीं अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 890064 हो चुकी है जबकि इस महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,72,17,700 पहुंच चुका है.

भूकंप के झटके से हिली अंडमान-निकोबार की धरती, यह थी तीव्रता

सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है विशेषज्ञों की सलाह

कांग्रेस राज पर भड़के शिवराज, कहा- कमलनाथ-दिग्विजय की जोड़ी ने किया राज्य का बंटाधार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -