भूकंप के झटके से हिली अंडमान-निकोबार की धरती, यह थी तीव्रता

कोरोना कहर इस समय पूरी दुनिया में छाया हुआ है. इस समय सभी जगह कोरोना ने आतंक मचा रखा है. इसी बीच भूकंप के झटके ने भी दहशत फैला दी है. जी दरअसल देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके आ रहे हैं. अब आज सुबह यानी मंगलवार को लद्दाख और अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत लद्दाख में भूकंप की तीव्रता 4.4 थी, और अंडमान-निकोबार में 4 की तीव्रता से भूकंप आया है.

वैसे अब तक किसी को कोई नुकसान होने की खबर तो नहीं मिली है. एक वेबसाइट के अनुसार आज सुबह तीन बजे अंडमान और निकोबार में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई है. वहीं बताया जा रहा है भूकंप के झटके अंडमान और निकोबार द्वीप के डिगलीपुर में महसूस किए गए हैं. इसके आलावा दूसरा भूकंप लद्दाख में कारगिल के 435 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में आज सुबह 05:47 बजे आने के बारे में कहा गया है.

रिक्टर पैमाने पर 4.4 तीव्रता का भूकंप दायर हुआ है. वहीं नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, दोनों जगह तेज झटके महसूस हुए थे हालांकि, भूकंप के झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान होने के बारे में अब तक कोई खबर नहीं मिली है. वैसे आपको याद हो तो इससे पहले भी इन दोनों इलाकों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं. 

केरल बना भारत का सबसे साक्षर राज्य

राहुल गाँधी का केंद्र पर हमला, कहा- 'सरकारी कंपनी बेचो मुहीम चला रहे हैं मोदी जी'

फ्रांस और पीएसजी का एक और खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -