महिला पत्रकार के साथ डोनाल्ड ट्रम्प की तीखी बहस, बीच में ही छोड़ गए प्रेस वार्ता

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर महिला पत्रकार से भिड़ गए। सोमवार को कोरोना वायरस पर प्रेस ब्रीफिंग के दौरान एक एशियाई-अमेरिकी रिपोर्टर के साथ उनकी तीखी नोकझोंक हो गई और वो प्रेस ब्रीफिंग बीच में ही छोड़कर चले गए। सीबीएस न्यूज पत्रकार वेइजिया जियांग ने ट्रंप से पूछा कि वह इस बात पर जोर क्यों दे रहे हैं कि वायरस की जांच के मामले में अमेरिका अन्य देशों की तुलना में बेहतर हैं।

जियांग ने पूछा, 'यह इतना मायने क्यों रखता है? यह एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता क्यों है, जबकि अब भी रोज़ाना अमेरिकी अपनी जान गंवा रहे हैं?' ट्रंप ने जवाब दिया कि, 'पूरी दुनिया में हर जगह लोग जान गंवा रहे हैं। और शायद यह सवाल आपको चीन से करना चाहिए। मुझसे मत पूछिए, चीन से पूछिए यह सवाल, ठीक है?'। दरअसल, जियांग अपने ट्विटर बायो में खुद को 'चीन मूल की पश्चिमी वर्जीनिया निवासी' लिखती हैं। ट्रंप के जवाब पर जियांग ने  फिर से सवाल पुछा- 'सर, आप ऐसा मुझसे ही क्यों कह रहे हैं ?'

ट्रंप ने जवाब दिया कि, ' मैं ऐसा हर किसी से कहुंगा, जो मुझसे इस तरह के बकवास सवाल पूछेगा।' इसके बाद जियांग को नज़रअन्दाज़ करते हुए ट्रंप दूसरे रिपोर्टर की तरफ मुखातिब हो गए। ट्रंप ने एक दूसरी महिला रिपोर्टर से सवाल करने के लिए कहा, किन्तु तुरंत ही उसे रोककर किसी और से सवाल करने को कहा। इसपर वो महिला अपने सवाल करने का प्रयास करती रही। और ट्रंप से कहा कि आपने पहले मुझे बुलाया था। लेकिन ट्रंप ने अचानक ही लोगों को धन्यवाद देकर प्रेस वार्ता रोक दी और व्हाइट हाउस लौट गए।

आज धरती के पास से गुजरेगा विशालकाय एस्टेरोइड, NASA ने किया सतर्क

वाइल्डहॉर्स कैनियन में बाढ़ का प्रकोप, 1 की मौत अन्य बेहोश

कोरोना मुक्त वुहान शहर के फिर बिगड़ रहे हाल, वापस बढ़ रही कोरोना की मार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -