किम जोंग उन पर भड़के ट्रंप ने रद्द की सिंगापुर मुलाक़ात
किम जोंग उन पर भड़के ट्रंप ने रद्द की सिंगापुर मुलाक़ात
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली 12 जून की मुलाकात को रद्द कर दिया गया है. सिंगापुर में होने वाली ये मुलाकात ट्रंप की तरफ से रद्द की गई. अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि किम के हाल के बयानों से यह मुलाकात संभव नहीं है. उन्होंने इसके लिए उत्तर कोरिया के आक्रोश और शत्रुतापूर्ण व्यवहार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, 'यह इतिहास का एक दुखद क्षण है..उम्मीद करता हूँ कि हम भविष्य में किसी दिन मिलेंगे.'

बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने एक इशारा भी किया था कि ये मुलाकात टल सकती है. वहीं आज व्हाइट हाउस ने इस मुलाकात को रद्द करने संबंधी एक ट्वीट किया है. ट्रंप ने कहा था कि जब से किम जोंग उन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात हुई है, तभी से नॉर्थ कोरिया के स्वभाव में बदलाव आया है. पहले बैठक होने की पूरी संभावना थी, लेकिन नॉर्थ कोरिया का स्वभाव अचानक आक्रामक हुआ है.

ट्रंप ने अपने बयान में कहा था कि शी जिनपिंग बहुत अच्छे पोकर प्लेयर हैं, मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा हूं. लेकिन ये सच है कि जिनपिंग से दूसरी मुलाकात के बाद ही किम के रुख में बदलाव हुआ है.

डोपिंग मामले में मेजबान रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण सुरंगों को किया नष्ट

वीडियो: डिविलियर्स का वो भावुक मैसेज जो उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले दिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -