डोपिंग मामले में मेजबान रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा
डोपिंग मामले में मेजबान रूस का कोई  हस्तक्षेप नहीं होगा
Share:

मॉस्को : डोपिंग के आरोपों का सामना कर रहा रूस अगले महीने फीफा के फुटबाल विश्वकप की मेजबानी करने के बावजूद खिलाड़ियों के डोप टेस्ट प्रक्रिया में शामिल नहीं होगा. कहा जा सकता है कि इस मामले में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा . यह बात विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने कही.

बता दें कि वर्ष 2016 की रिपोर्ट में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने खुलासा किया था कि गत पांच वर्षाें में 1000 से अधिक रूसी एथलीटों ने डोपिंग की है.इसमें फुटबाल को भी शामिल किया गया है .ऐसे रूस की मेजबानी में हो रहे विश्वकप के बारे में डी होगे का स्पष्ट कहना है कि डोपिंग रोधी नीति को लागू करने के लिए जरुरी है कि शुरू से आखिरी तक सबकुछ फीफा द्वारा ही किया जाए और उसमें रूस का कोई भी हस्तक्षेप न हो. मैदान पर खिलाड़ियों को लाने वाले सहयोगी भी यहां फीफा के ही होंगे.

उल्लेखनीय है कि फीफा अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि खिलाड़ियों को जिन डोपिंग कंट्रोल रूम में लाया जाएगा वहां केवल फीफा के डाक्टर और फीफा के दो लोग होंगे, अन्य को कोई अनुमति नहीं होगी.नमूनों को लुसाने की लैब में ले जाया जाएगा. सारी जिम्मेदारी फीफा की रहेगी, ताकि रूस को इसके लिये जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सके.

यह भी देखें

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप से जुड़े अमेजिंग फैक्ट्स

मिलिए फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के 20 संस्करणों के चैंपियनों से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -