वीडियो: डिविलियर्स का वो भावुक मैसेज जो उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले दिया
Share:

बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स का संन्यास न सिर्फ दक्षिण अफ्रीका बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के लिए भी बहुत बड़ा झटका है. डिविलियर्स के इस फैसले पर दुनियाभर के कई दिग्गजों ने अपनी भावुक प्रतिक्रिया दी है. साथ ही मास्टर ब्लास्टर सचिन और सहवाग जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों ने भी डिविलियर्स को उनके अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं दी है. वहीं डिविलियर्स ने अपने संन्यास की घोषणा एक भावुक ट्वीट के जरिए की. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि अब वह थक चुके है.

आईपीएल 2018 का हिस्सा रहने के बाद स्वदेश लौटे डिविलियर्स ने उसी मैदान पर जाकर संन्यास की घोषणा की जहाँ से उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. अपनी ऑफिशियल एप एबी17 पर डी विलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहते हुए कहा कि, 'हेलो ये टुक्स क्रिकेट क्लब है, जहां से मैंने 14 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खेलना शुरू किया था और उस समय मैं काफी नर्वस था. आज उसी समय उसी जगह पर मैं सभी को ये जानकारी देना चाहता हूँ कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास लेना चाहता हूँ. 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच के बाद अब मैं और नहीं खेल सकता क्योंकि ईमानदारी से कहूँ तो अब मैं थक चुका हूं.'

बता दें कि डिविलियर्स का ये मैसेज का सोशल मीडिया पर वायरल होते है फैंस के बीच हड़कंप मच गया है और यूजर्स तरह तरह के भावुक कमेंट करने लगे. ज्यादातर लोगों का यहीं कहना है कि डिविलियर्स को अभी संन्यास नहीं लेना चाहिए.

 

डिविलियर्स के संन्यास पर भावुक हुआ क्रिकेट जगत, सचिन-सहवाग ने दिए ऐसे बयान

क्रिकेट के साथ आधा दर्जन अन्य खेलों के चैम्पियन भी है एबी डिविलियर्स

शॉकिंग न्यूज़ : एबी डिविलियर्स ने कहा क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -