डोनाल्ड ट्रम्प का दावा- भारत में अमेरिका से भी अधिक होंगे कोरोना केस

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर भारत और चीन की टेस्टिंग प्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं और दावा या है कि यदि वे अधिक टेस्ट करते हैं तो दोनों देशों में अमेरिका की तुलना में कोरोना वायरस संक्रमण के ज्यादा केस सामने आएंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यक्रम में कहा कि, " अमेरिका ने अब तक 20 मिलियन (2 करोड़) से अधिक नमूनों की जांच की है। अमेरिका की तुलना में जर्मनी ने 40 लाख और दक्षिण कोरिया ने लगभग 30 लाख जांच की हैं।"

वहीं भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने अब तक कोरोना वायरस के 40 लाख टेस्ट किए हैं। बता दें मौत और संक्रमण दोनों के मामले में अमेरिका महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 19.65 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 1.11 लाख से अधिक लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि भारत में 2.36 लाख लोग संक्रमित हैं और 6642 लोगों की मौत है और चीन में लगभग 83 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और 4634 लोगों की मौत हुई है।

'पुरिटन मेडिकल प्रोडक्ट्स' को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस के लिए चीन पर हमला बोलते हुए कहा है कि, "यह सच में एक दुश्मन है। यह चीन से आया है जिसे चीन में ही रोका जा सकता था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।" ट्रंप ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से महामारी के खिलाफ जंग को सबसे बड़ी राष्ट्रीय और औद्योगिक लामबंदी के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि उनके प्रशासन ने "अदृश्य शत्रु" को हराने के लिए अमेरिकी सरकार और अमेरिकी उद्योग की पूरी जान लगा दी है।

रघुराम राजन का बड़ा बयान, कहा- रहत पैकेज का ऐलान कर बैठ नहीं सकती सरकार

चीन के खिलाफ अभियान चालना AMUL को पड़ा भारी, ट्विटर ने ब्लॉक किया अकाउंट

सरकार से बोले कोरोना वारियर्स- हमे इस्तेमाल किया हुआ टिश्यू पेपर न समझें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -