चीन के खिलाफ अभियान चालना AMUL को पड़ा भारी, ट्विटर ने ब्लॉक किया अकाउंट

गांधीनगर: माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने शुक्रवार को अमूल के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक कर दिया था। हालांकि, बाद कुछ समय बाद ट्विटर ने अकाउंट को वापस अनब्लॉक कर दिया है। दरअसल, अमूल लगातार अपने ऐड में चीन के खिलाफ अभियान चला रहा था। देश में डेयरी प्रोडक्ट की बड़ी कंपनी अमूल का ट्विटर अकाउंट एक सन्देश के साथ नज़र आ रहा था।

बता दें कि गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF), देश के सबसे बड़े फूड ब्रैंड अमूल की मार्केटिंग करती है। बगैर किसी पूर्व सूचना के अमूल के ट्विटर अकाउंट पर कॉशन अलर्ट (चेतावनी) दिखने से GCMMF को भी बहुत  हैरानी हुई। अमूल का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होते ही ट्विटर यूजर्स के बीच यह चर्चा का विषय बन गया। यूजर्स ने अकाउंट ब्लॉक को अमूल के ताज़ा अभियान ‘Exit the Dragon?’ से जोड़ा। यह अभियान अमूल ने चीनी प्रोडक्ट्स का बहिष्कार को समर्थन करने के लिए चलाया था।

आपको बता दें कि लेटेस्ट अमूल टॉपिकल में रेड और वाइट ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल गर्ल को अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए दर्शाया गया है। इसके पीछे चीनी विडियो-शेयरिंग मोबाइल ऐप्लिकेशन TikTok का 'चिन्ह' भी देखा जा सकता है। इसके अलावा इस ऐड में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है कि अमूल 'Made In India' ब्रैंड है और इसका पूरा फोकस पीएम नरेंद्र मोदी की 'आत्मनिर्भर' मुहिम पर केंद्रित है।

SBI : इतने प्रतिशत ग्राहकों को मिलेगा मोरेटोरियम स्कीम का फायदा

कर्ज में बुरी तरह डूबा है पाकिस्तान, कर्मचारियों के वेतन पर गहराया संकट

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -