नाइजीरिया में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद चौथी बार हड़ताल पर गए 19,000 डॉक्टर
नाइजीरिया में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद चौथी बार हड़ताल पर गए 19,000 डॉक्टर
Share:

नाइजीरिया में कुछ 19,000 डॉक्टर महामारी की शुरुआत के बाद से चौथी बार हड़ताल पर हैं, जिनमें से कुछ ने शिकायत की है कि उन्हें महीनों से भुगतान नहीं किया गया है। ठहराव ने सरकारी अस्पतालों और कोरोना उपचार केंद्रों में कर्मचारियों की कमी छोड़ दी है। नवीनतम हड़ताल के रूप में नाइजीरिया नए कोरोना मामलों के हिमस्खलन का सामना करता है जिसे डेल्टा संस्करण पर दोषी ठहराया गया है। पहले से ही नाइजीरियाई मीडिया आउटलेट रिपोर्ट कर रहे हैं कि मरीज़ - कुछ कोरोना लक्षणों के साथ - कम कर्मचारियों वाले अस्पतालों में भेजे जा रहे हैं। 

वही अन्य रोगियों को सड़कों पर छुट्टी दे दी गई है या बिना निदान या उपचार प्राप्त किए अस्पताल के बिस्तरों में पड़े रहने के लिए छोड़ दिया गया है। महामारी शुरू होने के बाद से रेजिडेंट डॉक्टरों की यह चौथी हड़ताल है। सबसे लंबा 10 दिनों तक चला। जबकि वर्तमान ठहराव विशेषज्ञ डॉक्टरों या नर्सों को प्रभावित नहीं करता है, रेजिडेंट मेडिकल स्टाफ पूरे नाइजीरिया में सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों का बड़ा हिस्सा है, और वे कोरोना के लिए सरकार द्वारा संचालित उपचार सुविधाओं में से अधिकांश का स्टाफ करते हैं। 

हड़ताली डॉक्टर अपने मरीजों के बारे में चिंता करते हैं, लेकिन संघीय सरकार पर दोष लगाते हुए कहते हैं कि यह अप्रैल में आखिरी हड़ताल के बाद हुए पहले के समझौते का सम्मान करने में विफल रहा। नाइजीरिया के स्वास्थ्य मंत्री ओसागी एहनियर ने कहा है कि वह रेजिडेंट डॉक्टरों को काम पर वापस लाने के लिए "प्रतिबद्ध" हैं, हालांकि उन्होंने कहा है कि उनकी अधिकांश मांगें राज्य सरकारों द्वारा हल की जाने वाली समस्याएं हैं।

राष्ट्रीय चुनाव के लिए तैयार है जाम्बिया, कल आएगा फैसला

सिडनी लॉकडाउन में हुए बड़े बदलाव

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने फ़्लाइट ड्रामा के बाद ओलिरोस इन-हाउस के साथ किया दुर्व्यवहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -