राष्ट्रीय चुनाव के लिए तैयार है जाम्बिया, कल आएगा फैसला
राष्ट्रीय चुनाव के लिए तैयार है जाम्बिया, कल आएगा फैसला
Share:

देश के सबसे खराब आर्थिक प्रदर्शन और दक्षिणी अफ्रीकी देश में अशांति की आशंका पैदा करने वाले असंतोष पर कार्रवाई के बाद जाम्बिया गुरुवार को फैसला करेंगे कि राष्ट्रपति एडगर लुंगु को फिर से चुना जाए या नहीं। उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी, जो चुनावों से पता चलता है कि एक करीबी चुनावी दौड़ है, 59 वर्षीय हाकेंडे हिचिलेमा हैं, जो राष्ट्रपति पद के लिए रहे हैं। हिचिलेमा पहले ही दो बार लुंगु से हार चुकी है: 2015 के उप-चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति माइकल साटा की मृत्यु के बाद और फिर अगले वर्ष आम चुनावों में। 

राष्ट्रपति और संसदीय चुनावों के लिए प्रतिद्वंद्वी समर्थकों के बीच संघर्ष के बाद लुंगु ने सेना को तैनात किया, एक कदम आलोचकों ने विपक्षी मतदाताओं को डराने के लिए एक रणनीति के रूप में निंदा की। विश्लेषकों का कहना है कि निकट से लड़े गए चुनाव के परिणाम तांबे के समृद्ध दक्षिणी अफ्रीकी राष्ट्र में निवेश के लिए टोन सेट करेंगे, जहां इसके 17 मिलियन से अधिक लोग गरीबी में रहते हैं। 

सर्वेक्षणों से पता चलता है कि आर्थिक तंगी ने लुंगु के लिए समर्थन को कम कर दिया है, जिस पर जीवनयापन की लागत बढ़ने के कारण आकर्षक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए निरंतर उधार लेने का आरोप लगाया गया है। राजधानी लुसाका में, लुंगु के ग्रीन पैट्रियटिक फ्रंट (पीएफ) पार्टी के घोषणापत्रों में नवनिर्मित फ्रीवे और ओवरपास पुलों के होर्डिंग का बोलबाला है।

सिडनी लॉकडाउन में हुए बड़े बदलाव

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने फ़्लाइट ड्रामा के बाद ओलिरोस इन-हाउस के साथ किया दुर्व्यवहार

यहां कोरोना संक्रमित मरीजों से फिर भरा अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -