‘अयोध्या दीपोत्सव’ में वर्चुअल दीप जला सकेंगे राम भक्त
‘अयोध्या दीपोत्सव’ में वर्चुअल दीप जला सकेंगे राम भक्त
Share:

लखनऊ: इस बार ‘अयोध्या दीपोत्सव’ में करोड़ों राम भक्त श्रीरामलला दरबार में वर्चुअल शामिल हो सकेंगे। जी हाँ, ऐसे में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उनके फैसले के अनुसार कोई भी श्रद्धालु राम दरबार में आस्था-दीप जलाने से वंचित नहीं रहने वाला है। जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक सभी भक्तों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी व्यवस्था की है। जी दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष निर्देश पर सरकार एक पोर्टल तैयार करा रही है, जहां वर्चुअल दीप जलाए जा सकेंगे।

हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनूठा वर्चुअल दीपोत्सव प्लेटफार्म वास्तविक जैसा अनुभव देने के लिए तैयार कराया जा रहा है। बताया जा रहा है पोर्टल पर श्रीरामलला विराजमान की तस्वीर होगी, जिसके समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन होगा। वैसे यह भी कहा गया है कि यहां सुविधा होगी कि श्रद्धालु अपने भावानुसार मिट्टी, तांबे, स्टील अथवा किसी अन्य धातु के दीप-स्टैंड का चयन करें। यहाँ घी, सरसों अथवा तिल के तेल का विकल्प भी उपलब्ध होगा और तो और श्रद्धालु अगर पुरुष है तो पुरुष अथवा महिला है तो महिला के वर्चुअल हाथ दीप प्रज्ज्वलित करेंगे।

बताया गया है कि दीप जलाने के बाद श्रद्धालु के विवरण के आधार पर रामलला की तस्वीर के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से धन्यवाद-पत्र भी जारी कर दिया जाएगा। 13 नवम्बर को प्रस्तावित मुख्य समारोह से पूर्व यह वेबसाइट आमजनों के लिए उपलब्ध कर दी जाएगी। वैसे खबरें यह भी है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दीपोत्सव में वर्चुअली सहभागिता करने वाले हैं।

'गणपत' में नुपूर सैनन और नोरा फतेही संग रोमांस करते दिखेंगे टाइगर

सामने आईं काजल अग्रवाल की हनीमून की तस्वीरें, रेड बैकलेस ड्रेस में लगीं खूबसूरत

भारत में रहने वाली कमला हैरिस की मौसी बोलीं, - उसने वो मुकाम हासिल किया, जिसे वह पाना चाहती थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -