डिज्नीलैंड को कोविड टीकाकरण स्थल में किया जाएगा परिवर्तित
डिज्नीलैंड को कोविड टीकाकरण स्थल में किया जाएगा परिवर्तित
Share:

बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाने के लिए डिज़नीलैंड पेरिस महान पहल के साथ आगे आया है। हाँ, डिज़नीलैंड जो कि यूरोप के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है, एक बड़े कोविद -19 टीकाकरण स्थल में परिवर्तित हो जाएगा। घोषणा की गई थी क्योंकि फ्रांस अपने सामूहिक टीकाकरण अभियान को तेज करने की कोशिश कर रहा है। राजधानी के पूर्व में स्थित प्रमुख मनोरंजन पार्क, 30 अक्टूबर से बंद कर दिया गया है। 

जब गैर-जरूरी व्यवसायों को संक्रमणों में वृद्धि के बीच बंद करने का आदेश दिया गया था, तो डिजनीलैंड को अपने 17,000 कर्मचारियों को काम से बाहर रखना बंद करना होगा। पार्क ने मूल रूप से 2 अप्रैल को आगंतुकों को फिर से स्वीकार करने की योजना बनाई थी, लेकिन बिगड़ती परिस्थितियों ने इसे और स्थगित करने के लिए मजबूर किया। थीम पार्क ने कहा कि टीकाकरण स्थल को न्यूपोर्ट बे क्लब, अपने होटल परिसर के पास एक कन्वेंशन सेंटर में मनोरंजन पार्क के बाहर रखा जाएगा। स्थानीय अधिकारी और क्षेत्रीय एआरएस स्वास्थ्य सेवा और उस साइट का प्रबंधन करेंगे जो केवल सप्ताहांत पर खुलेंगे, जबकि अन्य फ्रांसीसी टीकाकरण साइटें अक्सर रविवार को बंद हो जाती हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, फ्रांस ने मंगलवार तक लगभग 12.8 मिलियन लोगों को कम से कम एक खुराक दी थी। वैश्विक डिज़नी समूह ने अपनी थीम पार्क गतिविधियों में 32,000 नौकरियों में कटौती की घोषणा की है। लेकिन कैलिफ़ोर्निया में डिज़नीलैंड पार्क 30 अप्रैल को बंद होने के एक साल से अधिक समय बाद फिर से खुलने वाला है।

अमेरिकी अधिकारियों ने नागरिक को दी इन देशों में यात्रा से बचने की सलाह

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ के पश्चिमी शहर में लगाया तीन दिन का लॉकडाउन

जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने टोक्यो, ओसाका और हयोगो में घोषित की कोरोना की आपात स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -