अमेरिकी अधिकारियों ने नागरिक को दी इन देशों में यात्रा से बचने की सलाह
अमेरिकी अधिकारियों ने नागरिक को दी इन देशों में यात्रा से बचने की सलाह
Share:

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मालदीव में कोरोना मामलों में अचानक उछाल के कारण अमेरिकी अधिकारियों ने महत्वपूर्ण फैसला जारी किया है। बता दे कि अमेरिका ने अपने नागरिकों को इन क्षेत्रों में यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। बढ़ते मामलों के कारण यूएई और ओमान भी उड़ानों और भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगाते हैं।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गुरुवार को यात्रा सलाह की एक श्रृंखला में, अधिकारियों ने भी अमेरिकियों से आग्रह किया कि चीन और नेपाल की यात्रा पर पुनर्विचार; श्रीलंका की यात्रा के दौरान सावधानी बरतें और भूटान के लिए सामान्य यात्रा एहतियात बरतें, जिसे विदेशों में यात्रा करने के लिए सबसे सुरक्षित स्तर 1 स्तर दिया गया है। भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव को लेवल 4 में रखा गया है, जिसका मतलब है कि अमेरिकियों को इन देशों की यात्रा न करने के लिए कहना। 

विदेश विभाग ने भारत पर अपनी नवीनतम यात्रा सलाहकार में कहा, "कोरोना, अपराध और आतंकवाद के कारण भारत की यात्रा न करें, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) द्वारा भारत के लिए इसी तरह की चेतावनी जारी करने के कुछ दिनों बाद है। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीडीसी ने कोरोना के कारण भारत के लिए लेवल-4 ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया, जो देश में कोरोना के बहुत उच्च स्तर का संकेत है।

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ के पश्चिमी शहर में लगाया तीन दिन का लॉकडाउन

जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने टोक्यो, ओसाका और हयोगो में घोषित की कोरोना की आपात स्थिति

मध्य एशिया देश किर्गिस्तान में कोरोना को लेकर सामने आई ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -