जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने टोक्यो, ओसाका और हयोगो में घोषित की कोरोना की आपात स्थिति

Apr 23 2021 05:22 PM
जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने टोक्यो, ओसाका और हयोगो में घोषित की कोरोना की आपात स्थिति

टोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी टोक्यो में कोरोना और ओसाका, क्योटो और ह्योगो के पश्चिमी जनपदों पर आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय दैनिक सिन्हुआ को बताया, सूत्रों के अनुसार, देश में अब तक घोषित अपनी तरह का एक तिहाई आपातकाल राज्य रविवार से 11 मई तक लागू होगा। आपातकाल का उद्देश्य आगामी गोल्डन वीक की छुट्टियों के दौरान कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकना है।

सुगा ने कहा, हमें केंद्रित तरीके से मजबूत उपाय करने चाहिए जबकि कई लोग वायरस को नियंत्रण में लाने के लिए गोल्डन वीक के दौरान छुट्टी पर हैं। इस तरह के रेस्तरां और सलाखों के लिए शराब की सेवा नहीं है और प्रमुख वाणिज्यिक सुविधाओं को बंद करने के लिए पूछ के रूप में सख्त प्रतिबंध होगा।

ओसाका, नवीनतम पुनरुत्थान के उपरिकेंद्र, 5 अप्रैल के बाद से अर्द्ध आपातकालीन स्थिति है, जो टोक्यो, एक कदम कम आर्थिक क्षति के साथ आपातकाल की स्थिति के लिए एक विकल्प के रूप में सुगा सरकार द्वारा पदोंनत सहित 10 क्षेत्रों में विस्तारित किया गया था के तहत किया गया है। तीसरी आपात स्थिति काफी हद तक एक छोटे और गहन कदम के रूप में यात्रा और जापान के "गोल्डन वीक" मई के पहले सप्ताह के माध्यम से देर से अप्रैल से छुट्टियों के दौरान वायरस फैलने से लोगों को रोकने का इरादा है।

मध्य एशिया देश किर्गिस्तान में कोरोना को लेकर सामने आई ये बड़ी बात

थाईलैंड में कोरोना का प्रकोप, 50 हजार तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

चीन ने थाईलैंड के साथ वैक्सीन समर्थन को मजबूत करने का किया वादा: वित्त मंत्री वांग यी