'दिल जीत लिया..', अपने दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के फैसले से गदगद हुए जयंत
'दिल जीत लिया..', अपने दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के फैसले से गदगद हुए जयंत
Share:

नई दिल्ली: इस साल के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ गठबंधन करने वाले राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी ने अपने दादा और पूर्व प्रधान मंत्री, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के लिए एक्स पर आभार व्यक्त किया। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने के सरकार के फैसले की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के जवाब में, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर जयंत चौधरी की पोस्ट में कहा गया, "दिल जीत लिया।"

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में चौधरी चरण सिंह के "देश के लिए अतुलनीय योगदान" को भारत रत्न समर्पित किया। उन्होंने अपना पूरा जीवन किसानों के अधिकारों और कल्याण के लिए समर्पित कर दिया था। चाहे वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हों या देश के गृह मंत्री और यहां तक ​​कि एक विधायक के रूप में, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को प्राथमिकता दी। हमारे किसानों के प्रति उनका समर्पण भाइयों और बहनों और आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश के लिए प्रेरणादायक है। चौधरी चरण सिंह ने भारत के पांचवें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया और दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला। उन्हें "किसानों के चैंपियन" के रूप में याद किया जाता है।

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के भाजपा के फैसले को जाट समुदाय तक पहुंच के तौर पर देखा जा रहा है। इस बीच, एनडीए में बीजेपी और आरएलडी के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, जयंत चौधरी की पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीटों - बागपत और बिजनौर - पर चुनाव लड़ेगी और उन्हें राज्यसभा सीट का भी वादा किया गया है। हालांकि गठबंधन की औपचारिक घोषणा अगले दो से तीन दिनों में होने की उम्मीद है।

इंदौर में प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कॉलोनी में 3 दिन के अंदर दिए जाएंगे नए कनेक्शन

PM मोदी MP से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, जनजातीय रैली को करेंगे संबोधित

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द होगा ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -