इंदौर में प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कॉलोनी में 3 दिन के अंदर दिए जाएंगे नए कनेक्शन
इंदौर में प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कॉलोनी में 3 दिन के अंदर दिए जाएंगे नए कनेक्शन
Share:

इंदौर: इंदौर में मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर पोलोग्राउंड 15 जिलों के बिजली अफसरों को संबोधित कर रहे थे। इस के चलते उन्होंने कहा कि वितरण ट्रांसफार्मर एवं पावर ट्रांसफार्मर ओवर लोड नहीं होना चाहिए। यह हमारे लिए बहुत ही परेशानी की वजह से हो सकता है। इसके साथ-साथ उन्होंने अवैध कॉलोनी में बिजली कार्य नियमानुसार राशि जमा कर कनेक्शन प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही विद्युतीकृत क्षेत्र में नए कनेक्शन 3 दिन के अंदर दिए जाने की बात कही।

आगे उन्होंने कहा कि फीडर लॉस कम कर तथा ट्रांसफार्मरों पर नियमानुसार लोड की समीक्षा भी करने को कहा। अमित तोमर ने कहा कि शहरों में शून्य खपत वाले बिजली कनेक्शनों की जांच हो तथा इसकी वैध वजह भी लिखी जाए। उन्होंने आरडीएसएस के तहत नए सब स्टेशन, अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर, फीडर सेपरेशन, नई लाइन, अतिरिक्त वितरण ट्रांसफार्मर स्थापना, केपेसिटर बैंक इत्यादि कार्य वक़्त पर करने के निर्देश दिए। सामान्य जरूरी कार्य की जरुरत पर पूर्व नियोजित शट डाउन ही लिया जाए।

बता दें कि कार्मिकों के लिए अब ऑनलाइन स्वेच्छिक ट्रांसफर आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए IT टीम कार्य कर रही है। यहां प्रत्येक हफ्ते आवेदनों की सूची निकाली जाएगी। इस के चलते ट्रांसफर चाहने वालों की वजह से पुष्टि होने व आवश्यकता साबित होते ही आदेश जारी कर दिए जाएंगे। लाइन, ट्रांसफार्मर के कार्य के चलते सुरक्षा नियम पालन करने, कारण बताओ नोटिस एवं विभागीय जांच आदि के लंबित प्रकरणों के समाधान के निर्देश दिए। बैठक के चलते निदेशक पुनीत दुबे ने सभी 15 जिलों के अफसरों से कहा कि बिजली बिलों की वक़्त पर वसूली नितांत आवश्यक हैं। हर बकायादारों से संपर्क किए जाएं।

12,343 करोड़ रुपये के रेल प्रोजेक्ट को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, 6 राज्यों में होंगे नए काम

भाजपा-RSS के नेताओं पर हमला करने के लिए PFI ने तैयार की 'रिपोर्टर्स' की टीम, विदेशों से आया पैसा, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

INDIA गठबंधन से एक और दल बाहर ! अखिलेश यादव ने भी माना - NDA में जा रही है RLD

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -