पेट्रोल के मुकाबले डीजल हुआ महंगा, जानिए क्या है रेट
पेट्रोल के मुकाबले डीजल हुआ महंगा, जानिए क्या है रेट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते भारत की अर्थव्यवस्था को बेहद नुक्सान पंहुचा है. उसी दौरान कच्चे तेल में नरमी के बीच बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं हुआ. हालांकि, अब भी देश की राजधानी दिल्ली में डीजल,पेट्रोल के मुकाबले 35 पैसे महंगा बिक रहा है. दिल्ली में पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये है तो वहीं डीजल की कीमत 80.78 रुपये पर है. वही मंगलवार को डीजल के दामों में 25 पैसो की बढ़ोतरी हुई. 

वही दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 25 पैसे जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि, इस बीच पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता बनी रही. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने जून में 22 बार डीजल के दाम में वृद्धि दर्ज की गई और पेट्रोल की कीमत में 21 बार भाव बढ़े. वही इस दौरान इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 80.78 रुपये, 75.89 रुपये, 79.05 रुपये ओैर 77.91 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. 

जबकि पेट्रोल की कीमत चारों महानगरों में क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के सितंबर वायदा अनुबंध में मंगलवार को पिछले सत्र से 1.14 फीसदी की कमजोरी के साथ 42.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले ब्रेंट की कीमत  42.50 डॉलर प्रति बैरल तक टूटा. दो सप्ताह पहले 23 जून को ब्रेंट का भाव 42.63 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था. 

गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स पर मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, स्कूलों को दिया ये आदेश

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर जारी, आज 7 लोगों की मौत

भारत के इस द्वीपीय प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज नहीं, जानिए कैसे रोका संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -