बिहार में आकाशीय बिजली का कहर जारी, आज 7 लोगों की मौत
बिहार में आकाशीय बिजली का कहर जारी, आज 7 लोगों की मौत
Share:

पटना: बिहार में कोरोना वायरस महामारी के साथ ही आकाशीय बिजली का प्रकोप भी जारी है. मंगलवार शाम हुई बारिश के साथ हुए वज्रपात  ने 7 लोगों की जान ले ली. इस घटना में बेगूसराय जिले में 3, भागलपुर, मुंगेर, कैमूर और जमुई जिले में एक-एक शख्स की मौत हो गई. बिहार में बीते कई दिनों से वज्रपात के चलते लोगों की मौत हो रही है. सरकार की तरफ से सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं. इसके बाद भी घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की जान गई थी. सूबे के 4 जिलों में इस तरह की घटना हुई है. भोजपुर में 4 , सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक व्यक्ति की मौत हुई है. बता दें कि बिहार में वज्रपात की घटना बढ़ती जा रही है. इससे पहले गुरुवार को बिहार के 8 जिलों में वज्रपात की वजह से 26 लोगों की मौत हुई थी. इसमें यदि जिलेवार देखें तो पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2, पूर्णिया में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 मौत दर्ज की गई है.

मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने के कारण 11 लोगों की मौत हुई थी. प्रदेश के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई. राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक व्यक्ति की मौत हुई है.

विवादों में आया सोना तस्करी का मामला, मुख्यमंत्री के सचिव पर गिरी गाज

पटरी पर दौड़ने वाली है कई स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार होगा संचालन

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनीयों पर ​टिका है भारत का ​भविष्य, जानें पूरी डिटेल्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -