गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स पर मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, स्कूलों को दिया ये आदेश
गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स पर मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, स्कूलों को दिया ये आदेश
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने तमाम स्कूलों के प्रमुखों को आदेश जारी कर दिया है. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स जो मई, 2020 से पहले अपने काम पर वापस पहुँच चुके हैं, उनकी सेवाएं चालू रखी जाए. सभी को स्कूल से ही टीचिंग, लर्निंग और अन्य कामों में सेवाएं जारी रखने बाबत आदेश दिए गए हैं.

मनीष सिसोदिया ने लताड़ लगाते हुए कहा कि स्पष्ट दिशा-निर्देश के बाद भी काफी सारे स्कूल नए टीचिंग और लर्निंग प्लान को क्रियान्वयन में शामिल नहीं कर रहे हैं. आदेश में ये भी कहा गया है कि नया टीचिंग और लर्निंग प्लान केवल कुछ वर्कशीट्स भेजने और ऑनलाइन क्लासेज लेने तक ही सीमित नहीं है. ये एक व्यापक प्रयास है जिसके माध्यम से प्रत्येक विद्यार्थी से सम्पर्क में रहा जा सके.

इसके साथ ही विद्यार्थी क्या कर रहा है और घर पर पढ़ाई करने में यदि उसे कोई मदद चाहिए तो दी जा सके. ये तभी संभव है जब स्कूल के तमाम टीचर्स को निजी तौर पर कुछ बच्चों की ज़िम्मेदारी दी जाए, इसलिए सभी टीचर्स को इसके क्रियान्वयन में शामिल करना आवश्यक है. आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज आरंभ हो गई हैं, लेकिन गेस्ट टीचर्स को अभी भी बहाली की प्रतीक्षा है.

विवादों में आया सोना तस्करी का मामला, मुख्यमंत्री के सचिव पर गिरी गाज

पटरी पर दौड़ने वाली है कई स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार होगा संचालन

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनीयों पर ​टिका है भारत का ​भविष्य, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -