भारत के इस द्वीपीय प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज नहीं, जानिए कैसे रोका संक्रमण
भारत के इस द्वीपीय प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज नहीं, जानिए कैसे रोका संक्रमण
Share:

नई दिल्ली: दुनिया भर में इस समय कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. भारत में भी अब तक 7 लाख लोगों को ये वायरस अपनी चपेट में ले  चुका है, किन्तु भारत का एक ऐसा भी राज्य है जहां अब तक एक भी शख्स इस जानलेवा वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं क्रेंद्रशासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप की। यहां अब तक कोरोना वायरस से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं हुआ है. यह एक मात्र ऐसा केंद्रशासित प्रदेश है जहां कोरोना का कोई मरीज नहीं है.

ऐसे में सवाल यह उठता है कि, जब पूरे देश में कोरोना वायरस तीव्र गति से फ़ैल चुका है तो फिर लक्ष्यद्वीप इससे कैसे बचा हुआ है. इस सवाल के जवाब में वहां के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले हमने यहां पर्यटकों के आने पर पूरी तरह रोक लगा दी है. इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने के बाद उन्हीं लोगों को यहां वापस लौटने की अनुमति दी गई जो यहां के स्थायी नागरिक हैं. यही नहीं इससे पहले उन्हें भी कोरोना जाँच से गुजरना पड़ा और निगेटिव पाए जाने के बाद ही लौटने की अनुमति दी गई.

आपको बता दें कि देश में अब तक  कोरोना से 719,665 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 20,160 तक पहुंच चुका है. वहीं 439,948 लोगों ने अब तक कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं.

पटरी पर दौड़ने वाली है कई स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार होगा संचालन

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनीयों पर ​टिका है भारत का ​भविष्य, जानें पूरी डिटेल्स

आरोग्य संजीवनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव, आम जनता को मिला जबरदस्त लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -