भारत में आतंक फैलाने की चाहत! 13 पाकिस्तानियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, ऐसे करते थे आतंकियों की मदद
भारत में आतंक फैलाने की चाहत! 13 पाकिस्तानियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, ऐसे करते थे आतंकियों की मदद
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंक के वित्त पोषण से जुड़े एक मामले में 13 पाकिस्तानी नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है. इनमें 10 आरोपी गत वर्ष ही गिरफ्तार किए गए थे. ये चार्जशीट आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटाने, हथियारों और प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी से संबंधित एक मामले में दाखिल की गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, ये तस्करी गुजरात तट के जरिए पाकिस्तान से की जा रही थी. इस मामले में जिन 10 पाकिस्तानी नागरिकों को अरेस्ट किया गया, उनकी शिनाख्त कदरबक्ष उमेतन बलोच, अमनुल्लाह मूसा बलोच, इस्माइल सब्जल बलोच, अल्लाहबक्ष हतर बलोच, गुल मोहम्मद हतर बलोच, अंदम अली बोहर बलोट, अब्दुलगनी जंगिया बलोच, अब्दुलहकीम दिलमुराद बलोच के रूप में हुई है. इन सभी को दिसंबर 2022 में पकड़ा गया था. उनके पास से एक फिशिंग बोट भी बरामद हुई थी, जिसमें से 40 किलो ड्रग, 6 विदेश पिस्तौल, छह मैगजीन और 120 9 मिमी जिन्दा कारतूस मिले थे. इसके अलावा नाव से कुछ आपत्तिजनक कागज़ात, पाकिस्तानी ID कार्ड, मेबाइल फोन और पाकिस्तानी करेंसी भी मिली थी. चार्जशीट में जिन तीन अन्य लोगों के नाम दाखिल है वो अभी फरार हैं.

बता दें कि, इससे पहले जानकारी मिली थी कि आतंकी संगठनों की मदद करने वाले समुह भी NIA की राडार पर है. इसी क्रम में जाँच एजेंसी ने हाल ही में कई संदिग्ध आतंकियों के ठिकानों पर दबिश दी थी. रिपोर्ट के अनुसार, NIA की रडार पर वो आतंकी संगठन है जिनके तार लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल बद्र और अल कायदा जैसे खूंखार आतंकी संगठनों से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है. इस मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर छापेमारी की थी. इस जांच में NIA को ये भी पता चला था कि मुस्लिम युवाओं का ब्रेन वॉश करके उन्हें आतंक के रास्ते पर धकेला जा रहा है.

अमित शाह के नेतृत्व में मणिपुर हिंसा पर सर्वदलीय बैठक जारी, शरद पवार और ममता बनर्जी नदारद

'राजस्थान के सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे..', बसपा के ऐलान से बढ़ेगी सीएम गहलोत की टेंशन

नितीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी के साले के ठिकाने पर मिला कैश का अंबार, फर्जी कागज़ातों से अवैध कमाई का बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -