नितीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी के साले के ठिकाने पर मिला कैश का अंबार, फर्जी कागज़ातों से अवैध कमाई का बड़ा खुलासा
नितीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी के साले के ठिकाने पर मिला कैश का अंबार, फर्जी कागज़ातों से अवैध कमाई का बड़ा खुलासा
Share:

पटना: बिहार के नीतीश सरकार में वित्त मंत्री  विजय कुमार चौधरी के साले कारू सिंह के ठिकानों पर आज शनिवार (24 जून) को तीसरे दिन आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड जारी है। एजेंसियों का कहना है कि कारू सिंह ने फर्जी कागज़ात बनाकर करके करोड़ों रुपए कमाए। बता दें कि, अजय सिंह उर्फ कारू सिंह सत्ताधारी JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी ख़ास माने जाते हैं। अपनी ऊंची रसूख का इस्तेमाल कर कारू सिंह, कई कारोबार कर रहे हैं जिनमें उन्होंने टैक्स हेराफेरी कर अनुचित लाभ के लिए बोगस दस्तावेज़ का सहारा लिया। 

आज यानी शनिवार को कारू सिंह की पूर्णिया स्थित JCB एजेंसी पर छापेमारी हो रही है।  उसके 25 ठिकानों से दो दिनों की कार्रवाई में करोड़ों की संपत्ति और आभूषणों का खुलासा हो चूका है। मंत्री विजय कुमार के साले कारू सिंह के 25 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार दूसरे दिन भी की गई। ED सूत्रों के मुताबिक, उनके ठिकानों से 1 करोड़ से अधिक नकदी और 50 लाख रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी बरामद की गई है। फिलहाल पूरे मामले की छानबीन चल रही है।  विभिन्न स्थानों से टैक्स में हेराफेरी से जुड़े कागज़ात बड़ी तादाद में मिले हैं। साथ ही 25 करोड़ रुपये से ज्यादा के बोगस व्यय से जुड़े दस्तावेज भी बरामद हुए हैं, जिसे टैक्स छिपाने के लिए फर्जी तरीके से बनाए गए थे। ऐसे कागजात और भी बड़े पैमाने पर मिले हैं। 

एजेंसियों की जांच के दौरान बड़ी संख्या में कंप्यूटर भी मिले हैं। इनमें जमा डाटा का विश्लेषण किया जा रहा है। ताकि इनके व्यापार में की गई सभी प्रकार की धांधली का पता लगाया जा सके। साथ ही इनके पास से जब्त किए गए बुक ऑफ एकाउंट की भी पूरी छानबीन चल रही है। ताकि इसके आधार पर टैक्स चोरी से संबंधित पूरी धांधली का खुलासा हो सके और सबूत जुटाए जा सकें।

अमेरिकी संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे, तो खुश हुए ये कांग्रेस नेता.., वीडियो शेयर कर लिखा- झंडा ऊंचा रहे हमारा

कुर्सी के लिए राहुल के आगे नतमस्तक हो गए लालू-नीतीश, भूल गए इमरजेंसी में जेल में डाले गए थे - रविशंकर प्रसाद

'हमारा भविष्य पत्थर चलाने में नहीं, देश के विकास के साथ जुड़ें..', कश्मीर के युवाओं से अमित शाह की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -