हिमाचल में डिपो होल्डर उठाएंगे एक साथ गोदामों से राशन

Feb 15 2020 04:22 PM
हिमाचल में डिपो होल्डर उठाएंगे एक साथ गोदामों से राशन

भारत में हिमाचल के डिपो होल्डर अब गोदामों से टुकड़ों में राशन नहीं उठा सकते है। उपभोक्ताओं को एक साथ सारा राशन मिले, इसके लिए सरकार ने डिपोधारकों को गोदामों से एकसाथ राशन उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा यदि डिपो होल्डर राशन नहीं उठाते हैं तो उनका लाइसेंस रद्द कर दूसरे व्यक्ति को डिपो देने के लिए आवेदन मांगे जा सकते है। सरकार को सूचना मिली है कि डिपो होल्डर एकसाथ गोदामों से राशन नहीं उठाते हैं। इसके अलावा पूछने पर तर्क दिया जाता है कि सप्लाई नहीं आई है। 

सरकार ने सस्ते राशन के टेंडर 3 और 6 महीने के किए हैं। सप्लायर एडवांस में गोदामों में राशन की सप्लाई भेज रहा है। डिपो होल्डर के पास एकसाथ राशन उठाने के पैसे न होने से टुकड़ों में राशन उठाया जा रहा है। पैसे इकट्ठा होने की स्थिति में राशन की सप्लाई का ऑर्डर किया जाता है। ऐसे में उपभोक्ताओं को एकसाथ सारा राशन नहीं मिल रहा है। सरकार ने जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वह सारे राशन का इंडेंट काटें। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसी स्थिति में डिपो होल्डर को एक साथ राशन उठाना ही पड़ सकता है। इसके अलावा हिमाचल के उपभोक्ताओं को बार-बार डिपो के चक्कर काटने से छुटकारा दिलाने को एकसाथ सारा सामान उठाने के निर्देश दिए हैं, जो डिपो होल्डर एकसाथ राशन नहीं उठाएगा, उससे जवाब तलबी हो सकती है ।

तमिलनाडु में विपक्षी दलों ने CAA protest को लेकर पुलिस कार्रवाई की निंदा

पुलिस महानिदेशक का बड़ा बयान, कहा- 'जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा में 60 फीसदी की कमी...'

पंजाब में 2021 की जनगणना के लिए राज्य स्तरीय कांफ्रेंस का होगा आयोजन