तमिलनाडु में विपक्षी दलों ने CAA protest को लेकर पुलिस कार्रवाई की निंदा

तमिलनाडु में विपक्षी दलों ने CAA protest को लेकर पुलिस कार्रवाई  की निंदा

चेन्नई: सीएए और राएनआरसी को लेकर देश भर के कई शहरों में अब भी प्रदर्शन किया जा रहा हैं. वहीं हाल ही में एक ताजा मामला तमिलनाडु के चेन्नई का है जहां वॉशरमैनपेट में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच शुक्रवार रात हाथापाई हो गई. जंहा इसके बाद पुलिस ने 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. लेकिन इसे लेकर विपक्षी पार्टी डीएमके ने कड़ी निंदा करते हुए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. डीएमके समेत विपक्षी दलों ने यहां सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की. उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कथित रूप से बल प्रयोग करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किए जा रहे थे. वहीं उन्होंने सवाल किया कि पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग क्यों किया. हालांकि भाजपा नेता एच राजा ने पुलिसकर्मियों पर हमले की निंदा की, जिसमें महिला संयुक्त आयुक्त समेत चार लोग घायल हो गए थे. स्टालिन ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अकारण अनावश्यक लाठीचार्ज किया गया और इसके कारण राज्य भर के लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ा.

मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम समुदाय का सीएए विरोधी प्रदर्शन बीते शुक्रवार यानी 14 फरवरी 2020 को हिंसक हो गया था. जंहा इस बात का पता चला है कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में चार पुलिसकर्मी घायल हो थे. इसके बाद तमिलनाडु में कई जगह प्रदर्शन हुए थे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने शहर पुलिस आयुक्त एके विश्वनाथन के साथ बातचीत के बाद प्रदर्शन खत्म कर दिया था. जंहा प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बल प्रयोग का इलज़ाम लगाया था. स्टालिन ने इस संबंध में दर्ज हर मामले को वापस लिए जाने और कथित रूप से लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की. एआईएडीएमके के नेता टीटीवी दिनाकरण ने भी सरकार की आलोचना की.

शरणार्थी शिविर में ईसाईयों को घर में घुसकर पीटा, चर्च और स्कूल में की तोड़फोड़

'धंधा करती है' कहकर युवती को उठा ले गए दो पुलिसवाले, एक कमरे में ले जाकर...

चोर ने उड़ाए 2.67 करोड़ की ज्वेलरी, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान