MP के कई शहरों में छाया घना कोहरा, IMD ने दिया नया अपडेट
MP के कई शहरों में छाया घना कोहरा, IMD ने दिया नया अपडेट
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में इन दिनों सर्दी का प्रभाव कम है। देश के ऊपरी भाग में हो रही बर्फबारी को इसका कारण बताया जा रहा है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कई शहरों में मौसम सामान्य बना हुआ है। हालांकि कई स्थान पर सुबह की शुरुआत कोहरे की सफेद चादर के साथ हो रही है। वहीं वर्ष के आखिर में बारिश के आसार भी जताए जा रहे हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। बादलों से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। 29 से 30 दिसंबर के आसपास वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है। इसके बहुत स्ट्रॉन्ग होने का अनुमान है। इस वजह से राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। नए वर्ष का स्वागत भी कई शहरों में वर्षा से होगा। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को राज्य के कई भागों में हल्की बारिश हो सकती है। भोपाल में प्रातः खासी ठंड थी। कई जगह कोहरा और धुंध सी देखी गई। प्रातः टहलने जाने वालों ने बताया कि वाहन लाइट जलाकर चल रहे थे। सर्दी भी ठीक थी। धूप निकलने के पश्चात् कोहरा भी छंट गया, वहीं तापमान में भी वृद्धि देखी गई। हालांकि सर्द हवाएं ठिठुराती रहीं।

राज्य की आर्थिक राजधानी में भी मौसम सामान्य है। सुबह के वक़्त कोहरा और सर्दी है तो वहीं दिन में धूप से तापमान के कारण गर्मी लग रही है। रात में फिर तेज सर्दी का अहसास हो रहा है। ऐसे मौसम की वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं। दमोह में निरंतर दूसरे दिन फिर कोहरे ने सफेद चादर ओढ़ ली और लोग ठंड से कंपकंपाते हुए जर आए। सुबह से ही शहर में चारों तरफ बहुत तेज कोहरा छाया हुआ था। आलम यह था कि 50 मीटर दूर चलने वाला वाहन भी नजर नहीं आ रहा था तथा वाहन चालक हेडलाइट जलाकर सड़क पर निकल रहे थे। इसके साथ ही शहर के  प्रमुख चौराहों पर लोग अलाव सेंककर अपनी ठंड दूर भगाने की कोशिश कर रहे थे। 

कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, दृश्यता शुन्य होने से प्रभावित हुईं हवाई सेवाएं

महिला के मुँह पर सिगरेट का धुआं छोड़ना शख्स को पड़ा भारी, हत्या कर नाली में फेंका शव

कर्नाटक में फिर गरमाया हिजाब मुद्दा, मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित, लेकिन बैन हटाने के मूड में कांग्रेस सरकार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -