किसी राजनीतिक दल के खिलाफ उठाया गया कदम नहीं है नोटबंदी
किसी राजनीतिक दल के खिलाफ उठाया गया कदम नहीं है नोटबंदी
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में सांसदों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति अभिभाषण पर उपस्थितों से कहा कि मैं सभी सदस्योें का आभारी हूं। अधिकांश बात डिमोनेटाइजेशन पर हुई हैै। किसी राजनीतिक दल को लेकर यह लड़ाई नहीं हुई है। यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है। सदन में अधिकांश बात नोटबंदी पर हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सभी सदस्यों का आभारी हूं।

कालेधन की लड़ाई किसी तरह से राजनीतिक नहीं है। नोटबंदी किसी को भी परेशान करने के लिए नहीं है। जो जाली नोट बैंक तक पहुंचे हैं वे कालेधन के आंकड़े में अधिक हैं। जाली नोट पकड़ाने से आतंकवाद और नक्सलवाद पर लगाम लगी है। बैंक लूटने का प्रयास जम्मू कश्मीर में हुआ था। जाली नोट के साथ मुश्किलभरी स्थिति बनने के साथ इस तरह का प्रयास करने वालों को मुश्किल हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्षों पूर्व बनी वांच्छु कमेटी का निर्माण हुआ था और उउस समय कुछ बातें सामने आई थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोडबोले की पुस्तक को लेकर कहा कि गोडबोले जी की किताब छपी तो अच्छा होता कि आप उस किताब के खिलाफ आवाज उठाते। तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के खिलाफ एक अधिकारी ने किताब लिखी और उस वक्त आप सो रहे थे। यदि मैं होता तो फिर केस कर देता। उनका कहना था कि इंदिरा गांधी तक नोटबंदी के निर्णय से पीछे हट गई थीं। उन्होंने कहा कि आज हवाला कारोबार, जाली नोट का कारोबार फैल गया है।

उस समय इस मामले में परेशानी नहीं थी। किसी दल को मुश्किल में डालने के लिए नोटबंदी नहीं की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में करीब 700 से अधिक माओवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर बैंक के पास करेंसी आई। पहली बार देश में बैंक्स ने एक साथ ब्याज दर कम किया था। बैंक के पास राशि आने के बाद उन्हें सहूलियत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चाय बागान के मजदूरों को ही मोबाईल बैंकिंग से काम करना सीखाया गया और उनका वेतन कैशलेस तरह से कट गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्व के अर्थशास्त्रियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण केस स्टडी है।

उन्होंने कहा कि देश में पहली बार होरिजेंटल डिवाईज उभरकर आया है। ऐसे में जनता जनार्दन का मिजाज एक तरफ होता है और नेता दूसरी तरफ होते हैं। आमतौर पर सरकार जब कोई निर्णय करती है तो जनता और सरकार आमने सामने रहती है। मगर पहली बार ऐसा हुआ कि सरकार और जनता साथ साथ थी। इसे लेकर हमें गर्व करना चाहिए। देश अपने भीतर की बुराईयों से बाहर निकलने के लिए मेहनत कर रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह को लेकर सदन मेें बहस होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इतने सारे घोटाले हुए लेकिन मनमोहन सिंह पर किसी तरह का दाग नहीं लगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आखिर बाथरूम में रैनकोट पहनकर नहाने की कला तो कोई उनसे सीखे। इस बात पर जमकर बहस होने लगी और विपक्षियों ने हंगामा कर दिया।

वाइफ डिंपल ने अखिलेश को बोला बैटरी, रईस थीम पर यह विडियो हो रहा वायरल

आज राज्यसभा में बहस का जवाब देंगे PM मोदी

आज गाजियाबाद में गूंजेंगे मोदी, अखिलेश और राहुल की चुनावी सभाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -