दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़ी, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़ी, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
Share:

नई दिल्ली, भारत: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी की बिगड़ती वायु गुणवत्ता पर चर्चा के लिए शनिवार शाम को आपात बैठक बुलाई, जिसे अब ' गंभीर ' के रूप में वर्गीकृत किया गया है । बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और मुख्य सचिव विजय कुमार देव मौजूद रहेंगे।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च के मुताबिक, शनिवार सुबह दिल्ली की ओवरऑल एयर क्वालिटी 499  थी, जो इसे ' गंभीर ' श्रेणी (सफर) में डाल रही थी । सफर के आंकड़ों के मुताबिक हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 प्रदूषण का स्तर क्रमश 134 और 72 रहा।

दिल्ली की 'गंभीर' वायु गुणवत्ता के बाद, ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान (जीआरएपी) ने सरकारी और निजी कार्यालयों के साथ-साथ अन्य संस्थानों को वाहनों के उत्सर्जन को कम करने के लिए 'आपातकालीन' आधार पर वाहन उपयोग में कम से कम 30 प्रतिशत की कटौती करने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार लोगों को भी अपनी बाहरी गतिविधियों को कम करना चाहिए।

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को और कम करने के लिए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को खुले में  कचरा जलाने के खिलाफ अभियान शुरू किया, साथ ही निर्माण और विध्वंस गतिविधियों से प्रदूषण को कम करने के लिए एक महीने तक चलने वाले धूल विरोधी अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की।

केरल में भारी बारिश का अलर्ट, सीएम विजयन की लोगों से अपील- सतर्क रहें

गिरफ्तारियां, लाठी चार्ज और धारा 144 ..., महाराष्ट्र में आज सुबह से फिर भड़की हिंसा

VIDEO: पहले भगवान के छुए पैर, साथ में खिंचवाई फोटो, फिर कर डाला मंदिर साफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -