दिल्लीवासियों को अभी बारिश के लिए करना होगा इंतज़ार, पूर्वोत्तर में भी लेट होगा मानसून
दिल्लीवासियों को अभी बारिश के लिए करना होगा इंतज़ार, पूर्वोत्तर में भी लेट होगा मानसून
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मानसून के पहुंचने में अभी और देरी होने की संभावना है. 29 जून से मॉनसून ब्रेक स्पेल में एंट्री ले रहा है. पूर्वोत्तर भारत में कम से कम 5 जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है और भारत के बाकी के हिस्सों में बारिश में कमी रह सकती है.

मौसम विभाग ने पहले अनुमान जताया था कि दिल्ली में हवा की स्थिति के कारण समय से 12 दिन पहले 15 जून को मॉनसून आ सकता है. आम तौर पर मॉनसून 27 जून तक दिल्ली में पहुंच जाता है और 8 जुलाई तक पूरे देश में सक्रीय हो लेता है. लेकिन अभी इसके देर से आने का अनुमान जताया जा रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने 24 जून को कहा था कि दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और राजस्थान को मानसून की बारिश के लिए जुलाई तक प्रतीक्षा करनी पड़ेगी. 

मौसम विभाग ने एक बयान में यह भी कहा था कि मौजूदा मौसम संबंधी स्थितियां और पूर्वानुमानों से संकेत मिलता है कि अगले हफ्ते तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब के अन्य हिस्सों में बढ़ने की संभावना नहीं है. 30 जून तक उत्तर पश्चिम भारत के विभिन्न स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है.

वेनिस इटली की सुंदरता बना देगी आपको दीवाना

जानिए क्या है आज के दिन का महत्व?

लखनऊ में आज से लगेगा रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका, ऐसे करें पंजीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -