लखनऊ में आज से लगेगा रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका, ऐसे करें पंजीकरण
लखनऊ में आज से लगेगा रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका, ऐसे करें पंजीकरण
Share:

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच संक्रमण रोकने के लिए लगातार टीकाकरण अभियान लगातार जारी है. कोविशील्ड और कोवैक्सीन के साथ ही एक और वैक्सीन अब भारत में उपलब्ध हो गई है. लखनऊ में आज से रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी की खुराक भी दी जाएगी. इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई थी. लखनऊ में स्पूतनिक मेदांता अस्पताल में लगाई जाएगी.

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्पूतनिक-वी के टीकाकरण का कार्य शुरू किया जा रहा है. मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर आरके कपूर ने बताया कि हम शनिवार 26 जून से स्पूतनिक-वी वैक्सीन का ऑप्शन भी उपलब्ध करा रहा है. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि पीएम मोदी की प्रेरणा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में मेदांता अपस्ताल कोविड के उपचार और इसकी रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान में पूरी सक्रियता दिखाएगा.

डॉ कपूर ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान में सरकार की तरफ से तय मूल्य पर मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में आम जनता के लिए कोविशील्ड के साथ ही स्पूतनिक-वी वैक्सीन भी उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से निर्धारित मानकों के आधार पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी. मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर कपूर ने आगे कहा कि टीकाकरण के लिए आम नागरिक https://selfregistration.cowin.gov.in/ पर जाकर मेदांता हॉस्पिटल का विकल्प चुनकर पंजीकरण करा सकते हैं.

हम साबित करना चाहते थे कि हम ODI क्रिकेट खेल सकते हैं...', 1983 को याद कर बोले कपिल देव

चंद दिनों की राहत के बाद फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए क्या है नया भाव?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -