वेनिस इटली की सुंदरता बना देगी आपको दीवाना

पानी पर बने चकाचौंध भरे शहर की छवि ने दुनिया भर के लेखकों, यात्रियों और शहर के योजनाकारों की कल्पना पर कब्जा कर लिया है। रूस में सेंट पीटर्सबर्ग को इसी पर मॉडल किया गया था, इसके नाम पर वेनेजुएला का नाम रखा गया था। दुनिया के सामूहिक हृदय और कल्पना में वेनिस का विशेष स्थान है। वेनिस की सड़कों और गलियों के बारे में कुछ जादुई है। खो नहीं जाना असंभव है, और यह ठीक है। संगमरमर के महलों और आकर्षक कैफ़े पर ठोकर खाने का आधा मज़ा है का आनंद लिया जा सकता है।

पियाज़ा सैन मार्को के मुख्य वर्ग को याद करना असंभव है - यूरोप में सबसे सुंदर में से एक। सेंट मार्क की बेसिलिका एक तरफ है और अंदर से उतनी ही प्रभावशाली है जितनी बाहर की तरफ है। जब वेनिस में आकर्षण की बात आती है तो चर्च और महल मुख्य खेल होते हैं। यहां तक ​​​​कि यूरोप में भव्य इमारतों की भीड़ से परेशान वे यात्री भी उन लोगों के प्यार में पड़ जाएंगे जो वेनिस की पेशकश की है। पलाज़ो डुकाले, बेसिलिका सांता मारिया डेला सैल्यूट, सीए 'रेज़ोनिको, और टीट्रो ला फेनिस को याद नहीं करना चाहिए। और वह कला दीर्घाओं के असंख्य का उल्लेख किए बिना है, जिस पर आप अपनी आंखों को दावत दे सकते हैं।

वेनिस के प्रतीक न केवल गोंडोल हैं (जिस पर आपको निश्चित रूप से सवारी करनी चाहिए), बल्कि कार्निवल मास्क, महीन फीता का काम, और जटिल मुरानो ग्लास जो छोटी गलियों को अस्तर करने वाली कई कारीगर कार्यशालाओं में पाया जा सकता है। प्रतिभाशाली कलाकारों को इन सदियों पुराने शिल्पों को जारी रखते हुए देखना एक दृश्य है, और आपको यहां कुछ उच्चतम गुणवत्ता वाले स्मृति चिन्ह मिलेंगे।

जरा सी लापरवाही ने छीना घर का चिराग, बोनी के दौरान रोटावेटर मशीन में फंसा बालक, हुई मौत

पहले कभी नहीं खाया होगा अपने इस तरह से बना हुआ मैकरोनी चीज़

बेहद ही आसान है इस तरह से कुकीज़ बनाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -