बच्चों को किराए पर लेकर शादियों में करवाते थे चोरी... पुलिस का हत्थे चढ़ा बड़ा गिरोह
बच्चों को किराए पर लेकर शादियों में करवाते थे चोरी... पुलिस का हत्थे चढ़ा बड़ा गिरोह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शादियों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को अरेस्ट कर लिया है, जिसमें दो नाबालिग भी पकड़े गए हैं. दरअसल, बीते कई दिनों से अपराध शाखा को शादियों में चोरी की शिकायतें मिल रही थीं. शिकायतों के आधार पर जब अपराध शाखा ने जांच शुरू की तो मध्यप्रदेश का एक गिरोह पुलिस के हाथ लगा.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस गैंग के लोग बच्चों को चोरी करने के लिए उनके माता पिता से एक वर्ष के लिए किराए पर लेते थे. उसके बाद बच्चों को चोरी के गुर सिखाए जाते थे. शादियों में किस तरह जाना है, कैसे कपड़े पहनने है और किस से कैसी बात करनी है, इन सब चीजों का प्रशिक्षण दिया जाता था. अपराध शाखा की माने तो बच्चों के बदले माता पिता को 10 से 12 लाख रुपये दिए जाते थे. अबतक की जांच में पुलिस ने कई केस सुलझाने का दावा किया है. जिसमें लुधियाना, जीरकपुर और चंडीगढ़ के विवाह समाराहों में हुई चोरी के मामले शामिल है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी की रकम में से चार लाख रूपये भी जब्त किए हैं.

DCP क्राइम ब्रांच भीष्म सिंह के अनुसार, दिल्ली और NCR में शादियों में चोरी के कई मामले सामने आ रहे थे. अपराध शाखा उन्ही मामलों पर काम कर रही थी. जिन जिन शादियों में चोरी की घटनाएं हुई थी, उन्ही शादियों की CCTV और वीडियो फुटेज की गहनता से जांच की जा रही थी. फुटेज के आधार पर दो नाबालिग लड़को की पहचान की गई.

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेश

निफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

तटीय गुजरात पावर ने बैंक को चुकाए रु.1550-करोड़ रूपए का ऋण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -