दिल्ली-NCR में मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश के बाद बढ़ी ठिठुरन
दिल्ली-NCR में मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश के बाद बढ़ी ठिठुरन
Share:

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में आज (बुधवार) तड़के बूंदाबांदी और हल्की बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज बुधवार यानी 9 फरवरी को बिजली चमकने और गरज के साथ दिल्ली-NCR में बारिश का दौर जारी रहेगा.

वहीं, बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से फिर ठंड लौटने का अनुमान हैं. बता दें कि मौसम विभाग अपने पूर्वानुमान में बारिश होने का अनुमान जताया था. बारिश और बूंदाबांदी को लेकर IMD की भविष्यवाणी सही साबित हुई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली-NCR और हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, हिसार और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है. साथ ही 20 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार यानी 9 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. जबकि हल्की बारिश होने के बाद हल्की ठंड बढ़ सकती है. दिल्ली में कोहरे की धुंध से राहत मिली है, मगर प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में बरकरार है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक, दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई है. वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 245 रिकॉर्ड किया गया.

मलेशिया में अभी लॉकडाउन की कोई ज़रुरत नहीं : वित्त मंत्री

हिजाब विवाद: कर्नाटक में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी और झड़प की घटनाएं .. Video आया सामने

ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -