ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता
ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता
Share:

 

कोकराझार शहर में सोमवार को बोडो छात्रों के लाभ के लिए काम करने के लिए एक नया छात्र निकाय, बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन (बीएनएसयू) बनाया गया। बंजीत मंजिल बसुमतारी अध्यक्ष चुने गए, जबकि डॉ. निज्वमगवा ब्रह्मा महासचिव चुने गए। बोडोलैंड छात्र संघ के वर्तमान महासचिव बंजीत मंजिल बसुमतारी (बीएसयू) हैं।

जब एबीएसयू, कोकराझार जिला समिति की एक टीम नए छात्र निकाय के निर्माण की सूचना लेने पहुंची, तो एबीएसयू के सदस्यों और नव निर्मित बीएनएसयू के बीच संघर्ष शुरू हो गया। दोनों पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। नए छात्र संगठन के अध्यक्ष बंजीत मंजिल बसुमतारी ने दावा किया, "एबीएसयू के सदस्यों का एक समूह वहां पहुंचा, एक नया निकाय बनाया, और हंगामा करते हुए कुर्सियों को नष्ट करना शुरू कर दिया। सभी को काम करने के लिए लोकतांत्रिक संगठनों को संगठित करने का अधिकार है। समाज की बेहतरी। किसी को भी एसोसिएशन के निर्माण पर आपत्ति करने का अधिकार नहीं है।"

इस बीच, एबीएसयू के महासचिव, खनिंद्र बसुमतारी ने कहा है कि नया संगठन बीटीआर समझौते को ध्वस्त करना चाहता है, जो लोगों के आंदोलन का परिणाम है। उन्होंने कहा कि बीएनएसयू के सदस्य और नेता बीपीएफ की छात्र शाखा बोडोलैंड छात्र संघ (बीएसयू) से हैं और इस निकाय का गठन समाज को विभाजित करने और इसे गलत दिशा में ले जाने के प्रयास से ज्यादा कुछ नहीं है। वे राजनीतिक लाभ के लिए और अधिक सामाजिक विभाजन को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने आगे दावा किया कि बीएनएसयू के सदस्यों ने एबीएसयू कार्यकर्ताओं पर हमला करना शुरू कर दिया, जब वे एक नए संगठन के गठन पर चर्चा करने जा रहे थे, और एबीएसयू सदस्यों ने उन पर हमला किया था।

कोरोना मामलों में आई भारी गिरावट, लेकिन इस चीज ने बढ़ाई चिंता

आरबीआई के एमपीसी के स्थिर रहने और आर्थिक सुधार के लिए प्रयास करने की संभावना

बेंगलुरू हवाईअड्डा दक्षिण भारत के लिए पसंदीदा स्थानांतरण केंद्र के रूप में उभरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -