हिजाब विवाद: कर्नाटक में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी और झड़प की घटनाएं .. Video आया सामने
हिजाब विवाद: कर्नाटक में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी और झड़प की घटनाएं .. Video आया सामने
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहन कर जाने की मुस्लिम स्टूडेंट्स की माँग अब हिंसक प्रदर्शनों में तब्दील होती नज़र आ रही है। शिमोगा में हिजाब का समर्थन करते हुए मुस्लिम छात्रों ने कॉलेज पर पत्थरबाजी की। इसके बाद वहाँ धारा-144 लागू कर दी गई है। पत्थरबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि संविधान की बात करने वालों ने एक बार फिर पत्थर उठा लिए हैं। बता दें कि वहाँ मुस्लिम और हिन्दू छात्रों के बीच झड़प के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

 

बता दें कि कर्नाटक के कई हिस्सों में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहन कर आने के विरोध में भगवा शॉल ओढ़कर प्रदर्शन करने के लिए निकले हिन्दू छात्रों के साथ बद्सलूक भी किया गया और उन्हें धमकाया गया। पुलिस के बीच-बचाव से मामला ठंडा  हुआ। साथ ही शिवमोगा में भगवा ध्वज फहराने के वीडियोज भी वायरल हुए हैं। स्कूल में बड़ी तादाद में दोनों समुदायों के छात्र-छात्राएँ मौजूद हैं। हाई कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई जारी है।

वहीं, उडुपी के महात्मा गाँधी मेमोरियल कालेज में इस मुद्दे को लेकर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। हिजाब पहनकर प्रदर्शन कर रही छात्राओं के जवाब में भगवा गमछा पहनकर स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया। कुछ छात्राएँ महात्मा गाँधी मेमोरियल कॉलेज परिसर में हिजाब विवाद को लेकर विरोध कर रही थीं। तभी वहाँ छात्रों का एक दल पहुँच गया। इस दौरान भगवा गमछा पहने छात्रों ने छात्राओं के सामने ही नारे लगाने शुरू कर दिए।  पुलिस-प्रशासन ने छात्रों को समझाने की कोशिश करते हुए उनसे कक्षा में वापस जाने के लिए कहा।

ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता

पियो दिल्ली: पहले पीने की उम्र घटाई, फिर नई दुकानें खोलीं.., अब टेट्रा पैक में भी 'शराब' देगी केजरीवाल सरकार

ईरान ने अमेरिका से अच्छे परमाणु समझौते तक पहुंचने के लिए 'अधिकतम दबाव' प्रतिबंधों को हटाने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -