दिल्ली जल बोर्ड घोटाला: CA तजिंदर पाल की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ED से माँगा जवाब
दिल्ली जल बोर्ड घोटाला: CA तजिंदर पाल की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ED से माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सीए तेजिंदर पाल सिंह द्वारा किए गए जमानत अनुरोध पर जवाब देने को कहा है, जो दिल्ली जल बोर्ड (DJB) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं। न्यायाधीश भूपिंदर सिंह ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले की सुनवाई 8 अप्रैल को होगी। 

हाल ही में ED ने मामले के संबंध में चार व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। कोर्ट ने आरोप पत्र पर विचार करने के बाद आरोपियों को तलब किया है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दिल्ली जल बोर्ड के लिए विद्युत चुम्बकीय प्रवाह मीटर की निविदा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। ईडी ने सीबीआई जांच के आधार पर मामला शुरू किया। ED की चार्जशीट के अनुसार, डीजेबी के पूर्व मुख्य अभियंता जगदीश कुमार अरोड़ा द्वारा प्राप्त रिश्वत की रकम का एक हिस्सा आम आदमी पार्टी (आप) की चुनावी फंडिंग के लिए अन्य डीजेबी अधिकारियों सहित विभिन्न व्यक्तियों को हस्तांतरित किया गया था। आरोप है कि अरोड़ा को सीए तेजिंदर पाल सिंह के माध्यम से अपराध की आय में कुल 3.19 करोड़ रुपये मिले।

ईडी ने आगे आरोप लगाया कि DJB द्वारा एक अनुबंध के लिए वितरित धन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा ठीक से उपयोग नहीं किया गया था और इसके बजाय कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध परितोषण के रूप में अपने पास रखा गया था। आरोपपत्र में अरोड़ा पर अपराध से प्राप्त आय को अचल संपत्ति में निवेश करके छिपाने का भी आरोप लगाया गया है। 4 अप्रैल को दो आरोपियों, जगदीश अरोड़ा और अनिल अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि तेजिंदर पाल सिंह अदालत में पेश हुए। अस्पताल में भर्ती होने के कारण देवेंदर मित्तल को पेशी से छूट दी गई थी. अदालत ने ईडी को आरोपियों को आरोप पत्र और दस्तावेजों की एक प्रति प्रदान करने का निर्देश दिया।

राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने पहले डीजेबी के पूर्व मुख्य अभियंता, एक ठेकेदार, सीए तेजिंदर पाल सिंह, एक पूर्व एनबीसीसी अधिकारी और एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड नामक फर्म के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। ईडी ने पूर्व मुख्य अभियंता जगदीश अरोड़ा और ठेकेदार अनिल कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, जबकि अन्य आरोपियों को बिना गिरफ्तारी के आरोपित किया गया था। अदालत ने शेष आरोपियों को मुकदमे के लिए तलब करने का आदेश देते हुए कहा कि उनके खिलाफ आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

मदरसों के बचाव में आया सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोक

'मेरी जवानी देख लो..', चुनाव प्रचार करते हुए ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?

5 लड़कों ने मिलकर Amazon को लगाया 1.5 करोड़ रुपये का चूना, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -