अरविन्द केजरीवाल के आवास पर हमले को दिल्ली हाई कोर्ट ने बताया परेशान करने वाली स्थिति
अरविन्द केजरीवाल के आवास पर हमले को दिल्ली हाई कोर्ट ने बताया परेशान करने वाली स्थिति
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ करने के मामले पर सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. दिल्ली हाई कोर्ट का कहना है कि एक संवैधानिक कार्यकर्ता के आवास पर ये घटना बेहद परेशान करने वाली स्थिति है. प्रदर्शनकारियों द्वारा 3 बैरिकेड का उल्लंघन किया गया. 

वहीं, सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को लेकर कहा कि आपको अपने कामकाज और बंदोबस्त को देखने की आवश्यकता है. बता दें, गत 30 मार्च को भाजपा के युवा मोर्चा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था. इसी दौरान केजरीवाल के आवास के बाहर तोड़फोड़ हुई थी. हमला कर CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़ दिए गए थे. इसके अलावा गेट पर लगे बूम बैरियर भी तोड़ डाले गए हैं. इस मामले पर जमकर सियासत भी हुई थी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि भाजपा, अरविंद केजरीवाल की हत्या करवाना चाहती है.

प्रदर्शनकारियों ने हंगामा कराने के साथ ही केजरीवाल के घर के गेट पर लगे CCTV कैमरों को भी तोड़ दिया था. कुछ लोगों ने सीएम आवास के गेट पर केसरिया रंग का पेंट भी लगा दिया था. किसी प्रकार पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा. बाद में लगभग 70 लोगों को हिरासत में लिया गया था. हालांकि, औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इन सभी को छोड़ दिया गया. मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा आठ लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है.

OBC छात्रों के लिए बड़ा ऐलान, अब मुफ्त में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देगी योगी सरकार

विधायक जिग्नेश मेवाणी को कोर्ट ने दी जमानत, पीएम मोदी को लेकर किया था विवादित ट्वीट

'माता सीता पर थी निषादराज की बुरी नज़र...', अपमानजनक टिप्पणी के बाद घिरे सपा नेता विकास यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -