OBC छात्रों के लिए बड़ा ऐलान, अब मुफ्त में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देगी योगी सरकार
OBC छात्रों के लिए बड़ा ऐलान, अब मुफ्त में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देगी योगी सरकार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अन्य पिछड़े वर्ग (OBC) के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिये मुफ्त कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रशक्षिण अकादमी खोलने जा रही है। इसके तहत सरकार अगले दो वर्षों में डिजिटल प्रशक्षिण अकादमी भी शुरू कर देगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से सोमवार को एक बयान में बताया गया कि राज्य सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं के जरिए आर्थिक और समाजिक रूप से नर्बिल वर्ग के युवाओं को शैक्षिक और आर्थिक स्तर आगे बढ़ाने के प्रयासों के तहत यह पहल की है।

इसके लिये सरकार OBC युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग के लिए प्रशक्षिण अकादमी की स्थापना करेगी। साथ ही राज्य सरकार OBC युवाओं के लिए डिजिटल प्रशक्षिण अकादमी भी खोलने की तैयारी में है। सरकार ने इसे अपनी दो वर्ष की कार्ययोजना में शामिल किया है। राज्य सरकार की तरफ से बताया गया है कि प्रशक्षिण अकादमी में विभन्नि विषयों के विशेषज्ञ युवाओं को ट्रेनिंग देंगे, साथ ही परीक्षा के पैटर्न और पाठ्यक्रम आदि की भी जानकारी मिल सकेगी। 

इसके साथ ही राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार अगले छह महीने में प्राइवेट कोचिंग संस्थानों के माध्यम से OBC युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग संचालित कराने की योजना तैयार करेगी।

विधायक जिग्नेश मेवाणी को कोर्ट ने दी जमानत, पीएम मोदी को लेकर किया था विवादित ट्वीट

'माता सीता पर थी निषादराज की बुरी नज़र...', अपमानजनक टिप्पणी के बाद घिरे सपा नेता विकास यादव

CM गहलोत की इफ्तार पार्टी में पहुंचा छाबड़ा हिंसा का मुख्य आरोपी आसिफ, जमानत पर है बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -