दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड से लड़ाई में मारे गए डॉक्टर के परिवार को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड से लड़ाई में मारे गए डॉक्टर के परिवार को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी
Share:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने डॉ संजीव कुमार के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिनकी कोविड से लड़ाई के बाद मृत्यु हो गई थी, और उन्हें 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान किया गया था, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

3 मार्च, 2021 को, महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कुमार की मृत्यु हो गई। कुमार ने कैद क्षेत्र के निवासियों को अपनी सेवाओं की पेशकश की और पूरे लॉकडाउन में होम क्वॉरन्टीन। ड्यूटी के दौरान कुमार कोविड-19 से संक्रमित हो गए। दस दिन तक अस्पताल में रहने के बाद उसकी मौत हो गई।

जैन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "भले ही अनुग्रह राशि परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई करने में सक्षम नहीं होगी, लेकिन मुझे उम्मीद है कि परिवार को इस राशि से कुछ सहायता मिलेगी।

मानवता और समाज की सेवा करते हुए कई कोरोना फाइटर्स की मौत हो गई। हम महामारी के खिलाफ लड़ाई के प्रति उनके समर्पण की सराहना करते हैं.' आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली सरकार ने महामारी के दौरान लोगों की सेवा करते हुए वायरस के कारण मरने वाले 37 कोविड योद्धाओं के परिवारों को अब तक एक-एक करोड़ रुपये का 'सम्मान राशि' प्रदान किया है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों, नर्सों और कर्मियों ने महामारी के दौरान जनता की सहायता के लिए अपने परिवारों से दूरी बनाते हुए रोगियों के इलाज के लिए 24 घंटे सेवाएं प्रदान की हैं। महामारी में मारे गए कोरोना योद्धाओं के परिवारों को आश्वासन दिया गया है कि दिल्ली सरकार हमेशा उनकी सहायता के लिए वहां रहेगी।

मोदी ने कोपेनहेगन में डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिकसेन के साथ बातचीत की

शराब पीने के लिए ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, फिर आते ही करने लगा ये काम

गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने मनाई ईद, रशीद खान ने ख़ास अफगानी डिश बनाकर सबको खिलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -